nayaindia न्यूजीलैंड vs पाकिस्तान: टी20 टीम कप्तान और समर्थन
खेल समाचार

पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूजीलैंड टी20 टीम का ऐलान

ByNI Desk,
Share
टी20 टीम

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी और लाहौर में 17 से 27 अप्रैल तक होने वाली पांच मैचों की टी20 (T20) सीरीज के लिए अनुभवी ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को अपना कप्तान नियुक्त किया है। माइकल ब्रेसवेल, जो पहली बार टीम की कप्तानी करेंगे। पिछले साल मार्च से चोटिल होने के कारण बाहर थे।

चोट से उबरने के बाद उन्होंने क्रिकेट में शानदार कमबैक (Comeback) किया। न्यूजीलैंड के चयनकर्ता सैम वेल्स ने कहा कि ब्रेसवेल ने पिछले साल चोट से उबरने के लिए सराहनीय धैर्य और समर्पण दिखाया था। वेल्स ने कहा माइकल को लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा है और उसे फिर से क्रिकेट खेलते हुए देखना रोमांचक है।

एड़ी की चोट के बाद वह फिर से अच्छा खेल रहे हैं। यह उनकी कड़ी मेहनत का प्रमाण है। वह एक अच्छा लीडर हैं। उनके पास वेलिंगटन के साथ-साथ न्यूजीलैंड ए और न्यूजीलैंड इलेवन टीमों की कप्तानी का अनुभव है। जिससे हमारा मानना है कि वह पाकिस्तान में टीम का नेतृत्व करने के लिए अच्छा विकल्प हैं।

ब्रेसवेल उस टीम का नेतृत्व करेंगे जिसमें अनुभवी टी20 (T20) खिलाड़ी शामिल होंगे। जिसमें पिछले टी20 (T20) विश्व कप टीम के सात सदस्य शामिल हैं। साथ ही दो युवा खिलाड़ी टिम रॉबिन्सन और विलियम ओ’रूर्के को पहली बार टी20 (T20) टीम में शामिल किया गया है।

पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड टीम: माइकल ब्रेसवेल (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, बेन लिस्टर, कोल मैककोनी, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, विल ओ’रूर्के, टिम रॉबिन्सन, बेन सियर्स, टिम सेफ़र्ट, ईश सोढ़ी

शेड्यूल:

पहला टी20: 18 अप्रैल, रावलपिंडी

दूसरा टी20: 20 अप्रैल, रावलपिंडी

तीसरा टी20: 21 अप्रैल, रावलपिंडी

चौथा टी20: 25 अप्रैल, लाहौर

पांचवां टी20: 27 अप्रैल, लाहौर

यह भी पढ़ें:

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

अभी संन्यास के बारे में नहीं सोचा: मेसी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें