nayaindia Rajasthan Royals राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया
खेल समाचार

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

ByNI Sports Desk,
Share
Rajasthan Royals

जयपुर। यहां के सवाई मानसिंह स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए ईपीएल 2024 के मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और नंद्रे बर्गर ने दो-दो विकेट लिए, जबकि संदीप शर्मा और अवेश खान ने बेहतरीन डेथ बॉलिंग की, जिससे राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में घरेलू टीमों की जीत का सिलसिला जारी रखा। Rajasthan Royals

रियान पराग ने 45 गेंदों में नाबाद 84 रन बनाकर घरेलू प्रशंसकों को रोमांचित कर दिया और आरआर को 185/5 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद की, कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अपनी गेंदबाजी में तुरंत बदलाव किए और गेंदबाजों ने खासकर डेथ ओवरों में डीसी को 173/5 पर रोककर उन्हें निराश नहीं किया।

186 रनों का पीछा करते हुए मिशेल मार्श ने चौथे ओवर में बर्गर की 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद पर गोल करने से पहले पांच चौके लगाए। डेविड वार्नर (David Warner) ने ट्रेंट बाउल्ट की गेंद पर दो छक्के लगाए, बर्गर की गेंद पर एक चौका और छक्का लगाने से पहले डीसी ने पावर-प्ले 59/2 पर खत्‍म किया। नौवें ओवर में रन-आउट के मौके से बचने के अलावा, वार्नर डीसी के लिए लगातार आक्रामक बने रहे।

दूसरी छोर से, ऋषभ पंत ने अपने हाथों का अच्छी तरह से उपयोग किया और दो चौके लगाए, चहल के खिलाफ स्लॉग-स्वीप करने से पहले उनहोंने अपना पहला छक्का जड़ दिया। तीसरे विकेट के लिए 46 गेंदों पर 67 रन की साझेदारी तब खत्‍म हुई, जब वार्नर ने अवेश की गेंद पर जोरदार शॉट लगाया और शॉर्ट थर्ड मैन पर संदीप (Sandeep) ने अपनी दाईं ओर जाकर शानदार कैच लपका।

रन रेट को कम करने के प्रयास में पंत ने चहल की एक वाइड डिलीवरी को कट करना चाहा, लेकिन गेंद सैमसन के पास चली गई। इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल (Abhishek Porel) का विकेट गिरना तय था और वह चहल की दूसरी गेंद पर लॉन्ग-ऑफ पर आउट हो गए। ट्रिस्टन स्टब्स ने पहले संदीप की गेंद पर चौका लगाया। वह भाग्यशाली रहे कि अश्विन की गेंद पर बोल्ट ने डीप मिडविकेट पर उनका कैच छोड़ दिया।

इसके बाद स्टब्स ने ऑफ स्पिनर के खिलाफ दो छक्के लगाए। अक्षर पटेल (Akshar Patel) ने अवेश को चार रन लेते समय आउट कर दिया। इसके बाद स्टब्स ने संदीप की गेंद पर छक्का और चौका लगाया। जीत के लिए अंतिम ओवर में 17 रनों की जरूरत थी, लेकिन आवेश ने संयम बरतते हुए आखिरी ओवर में केवल चार रन देकर आरआर की लगातार दूसरी जीत सुनिश्चित की।

यह भी पढ़ें:

मोहन यादव ने छिंदवाड़ा के लोगों का किया अपमान: कमलनाथ

कमिंस ने घरेलू फैंस का जताया आभार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें