nayaindia We Have Save ODI Cricket At All Costs Tammy Beaumont हमें हर कीमत पर वनडे क्रिकेट को बचाना होगा: टैमी ब्यूमोंट
खेल समाचार

हमें हर कीमत पर वनडे क्रिकेट को बचाना होगा: टैमी ब्यूमोंट

ByNI Desk,
Share

Tammy Beaumont :- दुनिया में फ्रेंचाइजी टी20 लीग के प्रसार के बीच, इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने 50 ओवर के प्रारूप की रक्षा करने का आह्वान किया है। खासकर महिला क्रिकेट के नजरिए से। भारत में 2023 पुरुष विश्व कप सफलतापूर्वक होने के बावजूद, 50 ओवर के प्रारूप का भविष्य बहस का विषय रहा है। टैमी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के लेडीज़ हू स्विच पॉडकास्ट पर कहा, “हम पुरुषों के खेल को 50 ओवर के क्रिकेट के बारे में बात करते हुए देखते हैं। ‘क्या यह करने लायक भी है?’ ठीक है, अगर महिला क्रिकेट में केवल चार देश ही टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं, तो हमें हर कीमत पर 50 ओवर के क्रिकेट की रक्षा करनी होगी। मुझे लगता है कि हर कोई टेस्ट खेलने वाले कई देशों और बड़ी टेस्ट सीरीज़ खेलना पसंद करेगा।

लेकिन यह वास्तविकता नहीं है। “उसी समय, यदि आप सिर्फ एक टेस्ट मैच खिलाड़ी हैं और आप साल में दो टेस्ट खेलते हैं, तो आप ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। उम्मीद है कि हम क्रिकेट के सभी प्रारूपों को बनाए रख सकते हैं और उनकी रक्षा कर सकते हैं। न कि केवल टी20 की लहर पर ध्यान दें और बाकी सब कुछ पीछे छोड़ दें। टैमी वर्तमान में भारत के खिलाफ नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 14-17 दिसंबर तक होने वाले चार दिवसीय टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम के सदस्य के रूप में मुंबई में हैं। देश नौ साल बाद महिला टेस्ट की मेजबानी करने जा रहा है। टैमी, जिन्होंने 109 वनडे मैचों में 3,650 रन बनाए हैं।

उनका मानना हैं कि महिला क्रिकेट के लिए अंतर्राष्ट्रीय खेल के सभी तीन संस्करणों का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। टैमी इंग्लैंड टी20 टीम की सदस्य नहीं है। उन्होंने दो साल पहले अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर यह प्रारूप खेला था और अब तक 99 मैच खेल तुकी हैं। दाएं हाथ की बल्लेबाज ने यह कहते हुए अपनी बात खत्म की कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखेंगी। साथ ही चयन का सवाल सिलेक्शन टीम में बैठे लोगों पर छोड़ देंगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें