nayaindia GT के लिए बारिश बनी विलेन, प्लेऑफ की रेस में 3 टीमों के बीच...
खेल समाचार

GT के लिए बारिश बनी विलेन, प्लेऑफ की रेस में 3 टीमों के बीच…

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: IPL

IPL 2024 की प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली तीसरी टीम का नाम भी अब सामने आ चूका हैं। मुंबई और पंजाब की टीम पहले ही बाहर हो चुकी हैं। और अब बारिश ने GT की उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया। 3 टीमों के प्लेऑफ से बाहर होने के बाद अब बची हुई 3 टीमों के बीच प्लेऑफ का तगड़ा पेंच फंसा हुआ नजर आ रहा हैं।

IPL 2024 की प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली तीसरी टीम भी अब सामने आ चुकी हैं। मुंबई और पंजाब की टीमें पहले ही बाहर हो चुकी हैं। अब GT की टीम की उम्मीदों पर बारिश ने पानी फेर दिया। 3 टीमों के बाहर होने से अब प्लेऑफ की रेस में 3 टीमों के बीच तगडा पेंच फंसा हुआ नजर आ रहा हैं। और GT की टीम केकेआर के खिलाफ होम ग्राउंड पर मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में खुद को बनाएं रखने की उम्मीद कर रही थी। लेकिन बारिश के कारण यह मुकाबला रद्द हो गया।

बारिश के कारण मैच रद्द होने के बाद केकेआर और गुजरात की टीमों को 1-1 प्वाइंट मिला। और अब केकेआर की टीम टेबल में 19 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर होने के साथ – साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी कर चुकी हैं। वहीं दूसरे नंबर पर राजस्थान की टीम ने कब्जा कर रखा हैं। गुजरात की टीम को 1 प्वाइंट मिला और अब वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं। अगर शुभमन गिल की टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज करती तो उन्हें दो प्वाइंट मिलते और उम्मीदें भी बरकरार रहती। लेकिन बदकिस्मती से GT की टीम बाहर हो चुकी हैं।

इससे पहले चेन्नई ने पिछले मैच में राजस्थान को हराकर प्लेऑफ के लिए दावेदारी पेश की हैं। मौजूदा समय में चेन्नई की टीम 14 प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं। जबकि चौथे नंबर पर खूंखार हैदराबाद की टीम 14 प्वाइंट्स के साथ हैं। और हैदराबाद के अगले दो मुकाबले बाहर हो चुकी टीमें गुजरात और पंजाब के साथ हैं।यदि इन दोनों मुकाबलों में हैदराबाद की टीम जीत जाती हैं। तो वह चेन्नई को पीछे छोड़ सकती हैं। कयोंकि चेन्नई के पास अब एक ही मुकाबला बचा हैं। सीएसके की टीम 18 अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ अपना करो या मरो का आखरी मुकाबला खेलेगी। लेकिन चेन्नई की टीम यह मुकाबला गंवा देती हैं। तो उनके लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

RCB की टीम के लिए रन रेट अहम मुद्दा रहा हैं। आरसीबी के पास भी केवल 1 ही मैच बचा हुआ हैं। आरसीबी को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना हैं तो सीएसके के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करनी होगी। वहीं, दिल्ली की बात करे तो आरसीबी से हार के बाद इस टीम की उम्मीदें लगभग खत्म ही नजर आ रही हैं। और दिल्ली के पास केवल एक ही मुकाबला बचा हुआ हैं। लेकिन उनका रन रेट आरसीबी से भी खराब हैं।

यह भी पढ़ें: 

RCB की पांचवीं जीत का असली हीरो रहा ये गेंदबाज, पिछले साल एक ओवर में खाए थे 5 छक्के

IPL 2024: प्लेऑफ ही नहीं, फाइनल में पहुंच सकती है RCB, ये बन रहा समीकरण

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें