nayaindia Ravindra Jadeja And KL Rahul Return For Last Three Test आखिरी तीन टेस्ट के लिए रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल की वापसी
खेल समाचार

आखिरी तीन टेस्ट के लिए रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल की वापसी

ByNI Desk,
Share

KL Rahul :- केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है, जो क्वाड्रिसेप्स और हैमस्ट्रिंग की चोटों से उबर चुके हैं, जबकि विराट कोहली पारिवारिक कारणों से बाहर हैं। राहुल और जडेजा की वापसी से टीम में बहुत जरूरी अनुभव आ गया है, जिससे दृढ़ अंग्रेजी टीम के खिलाफ भारत के अभियान को बढ़ावा मिलेगा। हालाँकि, उनकी भागीदारी मेडिकल टीम की मंजूरी पर निर्भर करती है, जो खिलाड़ी की फिटनेस के संबंध में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा अपनाए गए सतर्क दृष्टिकोण को रेखांकित करती है। जहां राहुल और जडेजा के शामिल होने से स्थिरता की भावना आती है, वहीं प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति भारतीय खेमे पर भारी पड़ रही है। टखने की चोट के कारण मोहम्मद शमी की लगातार अनुपस्थिति से तेज गेंदबाजी विभाग में एक खालीपन आ गया है, जबकि विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की अनुपलब्धता टीम की संरचना को और जटिल बना देती है।

पारिवारिक आपातकाल के कारण कोहली की अनुपस्थिति भारत को उनकी बल्लेबाजी क्षमता से वंचित कर देती है, जिससे कप्तान रोहित शर्मा के सामने चुनौतियां बढ़ जाती हैं। इस बीच, पीठ की जकड़न के कारण अय्यर के हटने से रजत पाटीदार और सरफराज खान के लिए मध्य क्रम में अपना दावा पेश करने का रास्ता खुल गया है। गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए, दूसरे टेस्ट के लिए आराम दिए जाने के बाद मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हुई है, जबकि आकाश दीप को अतिरिक्त मारक क्षमता प्रदान करने के लिए आवेश खान की जगह दी गई है। सीरीज का तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। 

अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, रवींद्र जड़ेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें