nayaindia RR vs PBKS: कौन पड़ेगा किस पर भारी? जानें अब तक का रिकॉर्ड...
खेल समाचार

RR vs PBKS: कौन पड़ेगा किस पर भारी? जानें अब तक का रिकॉर्ड और प्लेइंग इलेवन

ByNI Sports Desk,
Share
RR vs PBKS
Image Credit: Wisden

आज RR vs PBKS के बीच IPL 2024 का 27वां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार है। पिछले मैच की बात करे तो राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस ने हराया था और पंजाब किंग्स को सनराईजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था।

यह दोनों टीमें अब तक आईपीएल में कुल 26 बार आमने सामने आई जिसमे राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी रहा। राजस्थान रॉयल्स ने खेले गए इन 26 मुकाबलों में से 15 में जीत हासिल की है। लेकिन पंजाब अब तक 11 मुकाबले ही जीता है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है।

लेकिन यह मैच पंजाब किंग्स के होम ग्राउंड पर खेला जा रहा है। ऐसे में पंजाब को इसका फायदा मिल सकता है। IPL 2024 के इस सीज़न में दोनों टीमों के लिए यह मैच नंबर छह होगा। राजस्थान अभी पॉइंट टेबल में शीर्ष पर है। उन्होंने खेले गए पांच में से चार मैच जीत हासिल की है।

लेकिन राजस्थान रॉयल्स, गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ कड़ी लड़ाई हारने के बाद आ रहे है। उस मैच में राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन मध्यक्रम में टीम के लिए कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग ने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।

इन पारियों की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने तीन विकेट के नुकसान पर 196 रनों का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान टीम की गेंदबाजी लाइनअप विकेट लेने में कामयाब रही लेकिन रनों को रोकने में कामयाब नहीं हो पाएं। जिसके कारण गुजरात ने आखिरी गेंद पर मैच जीत लिया। पंजाब को भी अपने आखरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

संभावित प्लेइंग 11
पंजाब किंग्स की संभावित XI: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, सिकंदर रजा, हरप्रीत बरार, कैगिसो रबाडा, हर्षल पटेल

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें