nayaindia Bangladesh Beats India To Win Inaugural SCG Multicultural Cup बांग्लादेश ने भारत को हराकर उद्घाटन एससीजी बहुसांस्कृतिक कप जीता
खेल समाचार

बांग्लादेश ने भारत को हराकर उद्घाटन एससीजी बहुसांस्कृतिक कप जीता

ByNI Desk,
Share

SCG Multicultural Cup :- बांग्लादेश ने प्रतिष्ठित सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित एससीजी मल्टीकल्चरल कप 2023 के फाइनल में भारत को हराकर जीत हासिल की। एससीजी ने इस कार्यक्रम में बहुसांस्कृतिक क्रिकेट प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन देखा, जिसमें विभिन्न संस्कृतियों का प्रतिनिधित्व करने वाली आठ सामुदायिक टीमें एक टूर्नामेंट के लिए प्रतिष्ठित स्थल पर एकत्रित हुई, जिसने सीमाओं को पार किया और खेल के माध्यम से एकता का जश्न मनाया। इस कार्यक्रम में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले सहित विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति थी, इस अवसर की भव्यता को बढ़ाते हुए, क्रिकेट के दिग्गज ब्रेट ली और रसेल आर्नोल्ड भी उपस्थित थे, जिन्होंने अपना समर्थन दिया और टूर्नामेंट के उत्साह को बढ़ाया। 

इस अद्भुत सामुदायिक क्रिकेट टूर्नामेंट के महत्व पर विचार करते हुए, ली ने कहा यह आयोजन खिलाड़ियों को प्रतिष्ठित सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेलकर एक सपने को पूरा करने का अविश्वसनीय अवसर प्रदान करता है। यह समुदायों को एक साथ लाता है और विविधता का जश्न मनाता है, क्रिकेट की शक्ति का प्रदर्शन करता है। निक हॉकले ने टिप्पणी की कामिल खान द्वारा आयोजित एक शानदार कार्यक्रम, यह कार्यक्रम समुदाय को एक साथ लाएगा और विविधता को बढ़ावा देगा, क्रिकेट के प्यार के माध्यम से एकता की भावना को बढ़ावा देगा। 

इस आयोजन के पीछे कामिल खान ने कहा एससीजी मल्टीकल्चरल कप दिखाता है कि क्रिकेट कैसे विभिन्न समुदायों को एक साथ लाता है। यह खेल के प्रति हमारे साझा प्यार को दर्शाता है, और इस तरह के आयोजन अपनेपन और एकजुटता की भावना पैदा करने में बड़ी भूमिका निभाते हैं। एससीजी बहुसांस्कृतिक कप 2023 का समापन एक भव्य पुरस्कार समारोह के साथ हुआ, जिसमें भाग लेने वाली टीमों को सम्मानित किया गया और एक ऐसे आयोजन की सफलता का जश्न मनाया गया जिसने न केवल क्रिकेट उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया बल्कि विविधता, समावेशिता और एकता के मूल्यों का भी समर्थन किया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें