nayaindia Shadab Khan शादाब खान ने शाहीन अफरीदी का बचाव किया
खेल समाचार

शादाब खान ने शाहीन अफरीदी का बचाव किया

ByNI Sports Desk,
Share
Shadab Khan

नई दिल्ली। पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शादाब खान (Shadab Khan) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को टी-20 कप्तानी से बर्खास्त किए जाने की खबरों पर निराशा जताई है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम में काफी समय से भूचाल मचा हुआ है। Shadab Khan

चाहे बोर्ड हो या टीम, हर जगह बदलाव का दौर जारी है। बाबर आजम के बाद पाकिस्तान की टी20 टीम की कमान शाहीन अफरीदी को मिली। इस तेज गेंदबाज की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 Series) में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद शाहीन सवालों के घेरे में आ गए।

न्यूजीलैंड के हाथों पाकिस्तान की शर्मनार टी20 सीरीज हार के बाद, कप्तानी में संभावित बदलाव की खबरें आनी शुरू हो गई, जिससे शाहीन की नेतृत्व भूमिका पर खतरा मंडरा रहा है। हालांकि, इन अटकलों के बीच ऑलराउंडर शादाब खान ने शाहीन का समर्थन किया है।

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) सेमीफाइनल में इस्लामाबाद यूनाइटेड की जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शादाब खान (Shadab Khan) ने कप्तानी में अचानक बदलाव की बातों का विरोध किया। शादाब ने टीम के दृष्टिकोण में स्थिरता और निरंतरता की आवश्यकता का हवाला देते हुए, शाहीन को थोड़ा और समय देने की बात कही।

शादाब ने कहा हमने शाहीन को एक श्रृंखला दी है, और हम उसकी कप्तानी बदलने पर विचार कर रहे हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए, क्योंकि लंबी अवधि में किसी को उसकी प्रक्रिया के अनुसार सही ढंग से कप्तानी करने का मौका दिया जाना चाहिए। जब भी आप किसी को लाते हैं, चीजें तुरंत नहीं बदल सकतीं।

इसमें समय लगता है। हम चाहते हैं कि कई चीजें तुरंत बदल जाएं, लेकिन यह इस तरह काम नहीं करता है; यह एक प्रक्रिया है। इस प्रक्रिया में, शुरुआत में ज्यादातर असफलताएं होती हैं, और यह देखना महत्वपूर्ण है कि हम उन विफलताओं को कैसे स्वीकार करते हैं। एक कप्तान की अपनी विचार प्रक्रिया होती है और अभी यह अस्पष्ट है क्योंकि सिर्फ एक श्रृंखला के बाद कप्तान को बदलने की चर्चा है।

विश्व कप के साथ, मुझे लगता है कि हमें लंबे समय के लिए खिलाड़ियों की पहचान करने की जरूरत है ताकि हम अपनी टीम को मजबूत कर सकें। शादाब की अगुवाई वाली इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) सोमवार को पीएसएल के फाइनल में रिजवान की मुल्तान सुल्तांस से भिड़ेगी।

यह भी पढ़ें:

जयपुर की महारानी गायत्री देवी का किरदार निभाना चाहती हैं अनन्या

लगातार दूसरी बार चैंपियन बने अल्कराज

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें