nayaindia India Defeated Nepal By 7 Wickets In Fourth T20 चौथे टी20 में भारत ने नेपाल को 7 विकेट से हराया
खेल समाचार

चौथे टी20 में भारत ने नेपाल को 7 विकेट से हराया

ByNI Desk,
Share

T20 :- भारत ने यहां बाथरीट पुलिस जिमखाना क्रिकेट ग्राउंड में चौथे टी20 में नेपाल को सात विकेट से हरा दिया और पांच मैचों की सीरीज 3-1 से अपराजेय बढ़त बना ली, जबकि एक मैच बाकी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल ने निर्धारित 20 ओवर में 165/6 रन बनाए। जवाब में, भारत ने 19वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और शुक्रवार को आखिरी मैच होने तक पांच मैचों की सीरीज 3-1 से आगे हो गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बिनीता, जो मौजूदा सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रही हैं, ने नेपाल को जोरदार शुरुआत दी। मनकेशी चौधरी और बिनीता ने पहले 12 ओवर में 101 रन की साझेदारी की।

14वें ओवर में बिनीता (69) आउट हो गईं, जिससे नेपाल का स्कोर 116/2 हो गया, लेकिन सृजना परियार ने स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाना जारी रखा। हालाँकि, भारत ने विकेटों की झड़ी लगाकर खेल में वापसी की, क्योंकि नेपाल ने आखिरी चार ओवरों में 4 बल्लेबाजों को खो दिया और अच्छी शुरुआत के बाद केवल 165/6 रन ही बना सका। 166 रन का पीछा करते हुए सुषमा पटेल और रवन्नी ने छह ओवर के अंदर भारत का अर्धशतक पूरा किया। लेकिन सातवें ओवर में प्रतिवा राय ने रवन्नी को वापस डगआउट भेज दिया। इसके बाद सुषमा और बसंती हांसदा ने 66 रन की साझेदारी करके भारत की गति जारी रखी।

भारत ने क्रमश: 14वें और 16वें ओवर में सुषमा और बसंती हांसदा को खो दिया, लेकिन इससे लक्ष्य हासिल करने में कोई दिक्कत नहीं हुई और टीम ने 19वें ओवर में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। 37 गेंदों में 45 रन बनाने वाली सुषमा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। भारत और नेपाल अब शुक्रवार को पांचवें टी20 में भिड़ेंगे। शुक्रवार का टी20 परिणाम के लिहाज से महत्वहीन हो गया है। भारत ने पहले दो टी20 जीते थे लेकिन बुधवार को तीसरे गेम में नेपाल ने वापसी की। हालांकि, भारत ने गुरुवार को चौथा टी20 जीतकर एक मैच बाकी रहते सीरीज पर कब्जा कर लिया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें