nayaindia T20 World Cup 2024 के लिए सहवाग ने चुनी भारत की प्लेइंग- XI
खेल समाचार

T20 World Cup के लिए सहवाग ने चुनी भारत की प्लेइंग- XI, इन खिलाडियों को दी जगह

ByNI Sports Desk,
Share
Team india
Image Credit: CricTracker

T20 World Cup 2024: अभी दर्शक आईपीएल 2024 का आनंद ले रहे है इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 होना है, कई पूर्व क्रिकेटर स्क्वॉड को लेकर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। आईपीएल में कई ऐसे खिलाडी हैं, जो अपने लगातार शानदार प्रदर्शन से टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने की दावेदारी कर रहे हैं। इस बीच पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने वर्ल्ड कप के लिए भारत की प्लेइंग-11 चुनी है।

सहवाग (Virender Sehwag) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए आईपीएल 2024 खेल रहे तेज गेंदबाज संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) को प्लेइंग-11 में शामिल किया है। हाल ही में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच में इस तेज गेंदबाज ने 5 विकेट लेकर कमाल कर दिया था। उन्होंने मुंबई के बल्लेबाजों को अपनी गेंदों पर रन भी नहीं बनाने दिए थे। संदीप (Sandeep Sharma) भारत के लिए सिर्फ 2 ही मैच खेले हैं, जो टी20 फॉर्मेट में ही थे।

सहवाग ने (Virender Sehwag) रिंकू सिंह या शिवम दुबे में से किसी एक को प्लेइंग-11 में चुनने की बात कही। आपको बता दें कि ये दोनों ही बल्लेबाजी टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं और आईपीएल 2024 (IPL 2024) में का हिस्सा हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के रिंकू सिंह ने अब तक खेले 7 मैचों में 159 की स्ट्राइक रेट से 107 रन बनाए हैं। वहीं, शिवम दुबे तो गेंदबाजों की जमकर पिटाई कर रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे इस खिलाडी ने अब तक 8 मैचों में 311 रन बना दिए हैं। अब तक वह तीन अर्धशतक भी जमा चुके हैं।

रोहित शर्मा तो टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे ही, इसके अलावा सहवाग ने (Virender Sehwag) स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, घातक युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल, मिडिल ऑर्डर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव, विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चुना है। बात करें गेंदबाजी की तो स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव और तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, संदीप शर्मा, मोहम्मद सिराज को रखा है।

टीम इंडिया की प्लेइंग-11
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे/ रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, संदीप शर्मा, कुलदीप यादव।

यह भी पढ़ें : IPL 2024: आज हैदराबाद के खिलाफ इतिहास रचेगी बेंगलुरु, जानिए कैसे

यह भी पढ़ें : RCB फैंस न हो उदास, अभी बाकी है प्लेऑफ में पहुंचने की आस, बस इन टीमों से चाहिए मदद

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें