nayaindia It Was Fun To Hit Three Sixes On Three Consecutive Balls Of Anderson Jaiswal एंडरसन की लगातार 3 गेंद पर तीन छक्के जड़ने में मजा आया: जायसवाल
खेल समाचार

एंडरसन की लगातार 3 गेंद पर तीन छक्के जड़ने में मजा आया: जायसवाल

ByNI Desk,
Share

Yashasvi Jaiswal :- तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर भारत की 434 रन की जीत में नाबाद 214 रन बनाने वाले बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कहा कि उन्होंने अपनी रोमांचक पारी के दौरान अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के खिलाफ लगातार तीन छक्के मारने का आनंद लिया। तीसरे दिन चोटिल होने के कारण 104 रन पर रिटायर्ड हर्ट होने के बाद जायसवाल ने भारत की दूसरी पारी 430/4 के कुल स्कोर पर घोषित होने पर 236 गेंदों में 214 रन बनाए। यह उनका लगातार दूसरे मैच में दोहरा शतक था। पिछले साल जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू मैच में 171 रन बनाने वाले जायसवाल ने 14 चौके और 12 छक्के लगाए और एक टेस्ट पारी में सर्वाधिक छक्कों के विश्व रिकॉर्ड में वसीम अकरम की बराबरी की।

मैच खत्म होने के बाद जायसवाल ने ब्रॉडकास्टर्स जियो सिनेमा से कहा, “मुझे लगता है कि मैं वास्तव में अच्छी फॉर्म में था। मुझे लगा कि अगर वह वहां गेंदबाजी करेंगे, तो मुझे अपने शॉट्स खेलने होंगे। वह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। मैं बस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा था और मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया। सात टेस्ट मैचों में जायसवाल ने अब 71.75 की औसत से 861 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। जो सभी 150 से अधिक स्कोर में बदल गए हैं। जायसवाल एक सीरीज में 20 से ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले टेस्ट खिलाड़ी भी हैं। उनकी नाबाद 214 रन की पारी ने उन्हें सर डोनाल्ड ब्रैडमैन और विनोद कांबली के बाद इस प्रारूप में दो दोहरे शतक दर्ज करने वाला दुनिया का तीसरा सबसे युवा टेस्ट बल्लेबाज बना दिया। कांबली और विराट कोहली के बाद जायसवाल टेस्ट में लगातार दोहरे शतक बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें