nayaindia Djokovic Want Follow Tom Brady Footsteps In Tennis टेनिस में टॉम ब्रैडी के नक्शेकदम पर चलना चाहते हैं जोकोविच
खेल समाचार

टेनिस में टॉम ब्रैडी के नक्शेकदम पर चलना चाहते हैं जोकोविच

ByNI Desk,
Share

Novak Djokovic :- अमेरिकी फुटबॉल के दिग्गज टॉम ब्रैडी के नक्शेकदम पर चलने की इच्छा रखने वाले नोवाक जोकोविच ने अपने संन्यास को लेकर बड़ी घोषणा की है। उनका मानना है कि वो भी अपने खेल करियर को 5-6 साल और आगे बढ़ा सकते हैं। टॉम ब्रैडी ने नेशनल फुटबॉल लीग में 23 सीजन का एक शानदार करियर पूरा किया, जिसमें न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स और टाम्पा बे बुकेनियर्स दोनों के साथ सात सुपर बाउल जीत हासिल की। एक शानदार करियर के बाद उन्होंने इस साल की शुरुआत में 45 साल की उम्र में संन्यास लेने की घोषणा की। 24 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच इस समय सऊदी अरब के रियाद में हैं। जहां वो कार्लोस अल्कराज के खिलाफ एक प्रदर्शनी मैच की तैयारी कर रहे हैं। जोकोविच ने कहा, “टॉम ब्रैडी अपने खेल में एक चैंपियन रहे हैं। वो ऐसे व्यक्ति हैं जिनका करियर बेहद लंबा और शानदार रहा है।

उन्होंने अपनी फिटनेस, हेल्थ और हर पहलू में खुद को तैयार रखने के लिए काफी मेहनत की है। ताकि वह एक लंबे समय तक चलने वाला सफल करियर बना सकें। जोकोविच ने कहा, “मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानता हूं और मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। उम्मीद है कि मेरा करियर 40 तक या शायद उससे भी आगे हो सकता है। मेरा शरीर साथ दे रहा है और फिलहाल मेरी फॉर्म भी अच्छी है। “2023 मेरे जीवन के सबसे अच्छे सीज़न में से एक था और जब आप अभी भी अच्छा खेल रहे हों तो रुकना क्यों? इसलिए मैं धीरे-धीरे आगे बढ़ता रहूंगा और देखूंगा कि मैं कितनी दूर तक जाता हूं।

36 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी ने साल का अंत सात खिताबों के साथ किया। जिसमें दो मास्टर्स 1000 खिताब, तीन ग्रैंड स्लैम, एक एटीपी 250 खिताब और सीजन के अंत में एटीपी फाइनल जीत भी शामिल है। इस साल यह चौथा सीजन रहा जिसमें जोकोविच ने चार ग्रैंड स्लैम में से तीन हासिल किए। जोकोविच ने आठवें वर्ष के अंत में नंबर 1 स्थान हासिल कर एक टेनिस लीजेंड के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया। इसके अलावा, वह 2024 में अपने रिकॉर्ड में 24 ग्रैंड स्लैम (10 ऑस्ट्रेलियन ओपन सहित) और 40 एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जोड़ने की कोशिश करेंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें