nayaindia Aakash Chopra Raised Question On Umran Neglect उमरान की अनदेखी पर आकाश चोपड़ा ने उठाया सवाल
खेल समाचार

उमरान की अनदेखी पर आकाश चोपड़ा ने उठाया सवाल

ByNI Desk,
Share

Aakash Chopra :- पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ‘जम्मू-कश्मीर’ एक्सप्रेस के नाम से मशहूर भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक की अनदेखी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि उमरान को भारतीय मुख्य टीम तो छोड़िए इंडिया ‘ए’ में भी शामिल नहीं किया जा रहा है। बेन स्टोक्स की टीम के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले इंग्लैंड लायंस का सामना करने के लिए निर्धारित भारत ए टीम में भी उमरान को जगह नहीं मिली। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने विचार साझा करते हुए तेज गेंदबाज के अचानक गायब होने पर सवाल उठाए, जो पहले सफेद गेंद क्रिकेट में भारत की योजनाओं में एक प्रमुख खिलाड़ी थे। चोपड़ा ने कहा कुछ समय पहले तक उमरान मलिक हर जगह थे। हम उन्हें वेस्टइंडीज भी ले गए और ऐसा लग रहा था कि वह विश्व कप टीम में भी हो सकते हैं, लेकिन अब वह किसी भी टीम में नहीं हैं।

यहां तक कि इंडिया ए के लिए भी उन्हें नहीं चुना गया। भारतीय जर्सी में उमरान की आखिरी उपस्थिति वेस्टइंडीज के दौरे के दौरान थी, जहां उन्हें एक चुनौतीपूर्ण मुकाबले का सामना करना पड़ा था। सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच मुथैया मुरलीधरन सहित आलोचकों ने एक गेंदबाज के रूप में अपनी प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए तेज गेंदबाज को सिर्फ तेज गति नहीं बल्कि अतिरिक्त कौशल विकसित करने की सलाह दी थी। इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 संस्करण में उमरान मलिक को लाइमलाइट मिली। जहां उन्होंने 13.41 की प्रभावशाली स्ट्राइक-रेट से 22 विकेट लिए।

उनकी तीव्र गति और बल्लेबाजों को परेशान करने की क्षमता ने उन्हें प्रशंसा दिलाई। हालांकि, बाद के 2023 सीज़न में पेसर के लिए सीमित अवसर देखे गए। उन्होंने केवल 8 मैचों में भाग लिया और 10.85 की इकॉनमी से 5 विकेट हासिल किए। चोपड़ा ने उमरान का बचाव करते हुए इस बात पर जोर दिया कि गेंदबाज के पास भारतीय टीम के साथ जुड़ने के लिए बहुत कम मौके थे। तीन महीने के भीतर ऐसा क्या हुआ कि एक आदमी पहले भारतीय टीम के लिए चुना जाता है, उसे वहां बहुत कम मौके मिलते हैं और फिर पूरी तरह से गायब हो जाता है? हमें यह भी नहीं पता कि उमरान मलिक कहां है। वह वहां क्यों नहीं है? हमें जानना चाहिए ऐसा क्यों हो रहा है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें