nayaindia Rohit Sharma गेंदबाजों से बहुत खुश हूं: रोहित
खेल समाचार

गेंदबाजों से बहुत खुश हूं: रोहित

ByNI Sports Desk,
Share
Rohit Sharma

धर्मशाला। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पांचवां टेस्ट जीतने और सीरीज 4-1 से कब्जाने का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए शनिवार को कहा कि वह गेंदबाजों के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। रोहित ने मैच के बाद कहा मैं सच कहूं तो बहुत चीजें हैं, जिनके बारे में बात की जा सकती है। हमारे लिए यह मैच पूरी तरह से हमारी रणनीति के बारे में गया। Rohit Sharma

बड़े खिलाड़‍ियों के नहीं खेलने के बारे में बीच में कई बार चर्चा हुई,खिलाड़ी आए और गए, लेकिन जैसा मैंने शुरू में कहा था इनके पास अनुभव कम है लेकिन ये सभी बहुत क्रिकेट खेले हैं। यह मैच की परिस्‍थति को समझते हैं। मैं यहां खड़े होकर कह सकता हूं कि जब हम पर दबाव पड़ा तो ये जवाब दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कई बार मैचों में ऐसा मौका आया और उन्‍होंने जवाब दिया। हमारी गेंदबाजी में जब हम इस तरह की सीरीज (Series) जीतते हैं, जहां हमने इतने रन बनाए हैं, तो टेस्‍ट जीतने के लिए हमें 20 विकेट भी लेने होते हैं, आपने देखा हैदराबाद (Hyderabad) में क्‍या हुआ, उसके बाद गेंदबाजों ने ज‍िम्‍मेदारी निभाई और अपना काम किया।

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा कुलदीप के साथ बहुत बड़ी बातचीत हुई, यह एक या दो बार की नहीं है। हमें पता है उसमें बहुत कौशल है, वह मैच विनर है। पहली पारी में हमने देखा कि उसने किस तरह की गेंदबाजी की, हम उसके बारे में खुश हूं।

उसने चोट के बाद वापसी की, कोच के साथ काम किया और वह अब गेंद पर बहुत शरीर फेंक रहे हैं तो अच्‍छा लगा। प्लेयर ऑफ द सीरीज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के लिए रोहित ने कहा यशस्‍वी के बारे में मैं अब बात कर सकता हूं, लेकिन उनको बहुत आगे जाना है।

मैं उसको इस स्थिति में देखकर खुश हूं। वह जिस तरह से शॉट खेल सकता है तो वह गेंदबाजों पर दबाव डाल सकता है। अभी उसके लिए आगे बहुत चुनौती होंगी, लेकिन वह एक कड़क लड़का है, जो बहुत मुश्किलों के बाद यहां पहुंचा है। जैसे उसने बड़े स्‍कोर बनाए तो देखकर अच्‍छा लगा है।

यह भी पढ़ें:

बाइडेन ने ट्रंप पर बोला हमला कहा- हम रूस के आगे नहीं झुकेंगे

भारत पारी से जीता, सीरीज पर 4-1 से कब्जा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें