nayaindia Russell Strong Comeback Gave Historic Victory To West Indies रसेल की दमदार वापसी, वेस्टइंडीज को दिलाई ऐतिहासिक जीत
खेल समाचार

रसेल की दमदार वापसी, वेस्टइंडीज को दिलाई ऐतिहासिक जीत

ByNI Desk,
Share

Andre Russell :- स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सफल वापसी करते हुए वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिलाई है। दो साल से अधिक समय में रसेल का यह पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच था। अपने कमबैक मैच में इस स्टार ऑलराउंडर ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज के लिए यह जीत बेहद खास है। 35 वर्षीय रसेल ने 14 गेंदों में तीन विकेट और नाबाद 29 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। वेस्टइंडीज के लिए अन्य बल्लेबाजों में ब्रेंडन किंग (22), काइल (35), साई (36), और रोमेन पॉवेल ने 31 रन का अहम योगदान दिया। रसेल को उनकी शानदार व्यक्तिगत खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और उन्होंने खेल के बाद स्वीकार किया कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी बिल्कुल योजना के अनुसार हुई है।

बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर वेस्टइंडीज के लिए यह रन चेज़ सबसे सफल रहा, जिसने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के 155/5 के पिछले सर्वश्रेष्ठ स्कोर को भी पीछे छोड़ दिया। आईसीसी ने मैच के बाद रसेल के हवाले से कहा, “जब से मुझे बुलावा आया है तब से दो सप्ताह से मैं सपना देख रहा हूं कि मैं अपने पहले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बनूंगा। मुझे नहीं पता था कि यह कैसे होगा, लेकिन मैं बस विश्वास करता रहा कि यह होगा। यह प्रदर्शन वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप की शुरुआत से छह महीने से भी कम समय में काफी आत्मविश्वास प्रदान करेगा, जिसकी वे संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ सह-मेजबानी करेंगे। इस जीत से मेजबान वेस्टइंडीज की टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से आगे हो गई है। टीमों की अगली भिड़ंत गुरुवार को ग्रेनाडा में होगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें