nayaindia Ashwini-Tanisha Won Women Doubles Title अश्विनी-तनिषा ने महिला युगल खिताब जीता
खेल समाचार

अश्विनी-तनिषा ने महिला युगल खिताब जीता

ByNI Desk,
Share

Ashwini Ponnappa :- भारत की अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रैस्टो ने महिला युगल फाइनल में चीनी ताइपे की सुंग शुओ यूं और यू चिएन हुई को 21-13, 21-19 से हराकर साल का अपना दूसरा सुपर 100 लेवल खिताब जीता। गुवाहाटी मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट रविवार को यहां होगा। थाईलैंड के लालिनरात चाइवान और इंडोनेशिया के योहानेस सॉट मार्सेलिनो ने संबंधित फाइनल में विपरीत जीत के साथ महिला और पुरुष एकल का ताज हासिल किया। हालांकि, स्थानीय प्रशंसकों का ध्यान महिला युगल पर था, क्योंकि अश्विनी और तनीषा फाइनल में पहुंचने वाली एकमात्र भारतीय थीं। दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय, जो पिछले हफ्ते सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 इवेंट में उपविजेता रहे थे, ने फाइनल में आक्रामक इरादे के साथ शुरुआत की, तनीषा ने आत्मविश्वास के साथ नेट पर जाल बिछाया और स्थानीय पसंदीदा खिलाड़ी ने शुरुआती गेम आसानी से जीत लिया।

ऐसा लग रहा था कि अश्विनी और तनीषा मैच में आगे बढ़ सकती हैं, जब उन्होंने दूसरे गेम में 12-6 की बढ़त बना ली। लेकिन ताइपे की जोड़ी ने लगातार पांच अंक हासिल कर अंतर को केवल एक अंक का कर दिया और इसके बाद भारतीयों को कुछ घबराहट भरे क्षणों का सामना करना पड़ा। यह श्रेय की बात है कि अश्विनी और तनीषा ने धैर्य नहीं खोया और अपने अवसरों की प्रतीक्षा करने के लिए तैयार थे। तनिषा ने स्मार्ट नेट पुश के साथ एक विजेता पाया और उन्हें मैच प्वाइंट की चेतावनी दी और अबू धाबी मास्टर्स चैंपियन ने पहले ही अवसर पर चीजें अपने नाम कर लीं। बाद में मैच के बारे में बात करते हुए, अश्विनी ने स्वीकार किया कि जब उन्होंने शटल को बैककोर्ट में धकेलने की कोशिश की तो बहाव प्रभावित हुआ।

“कुछ घबराहट वाले क्षण थे, लेकिन यह भीड़ का समर्थन था जो हमें मिला और मुझे खुशी है कि हमने दबाव को अच्छी तरह से संभाला। 2007 के बाद यह पहली बार है कि असम में कोई अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है और 40 मिनट के शिखर मुकाबले के दौरान प्रशंसकों को भारतीय संयोजन का समर्थन मिला। यह जोड़ी अब ओडिशा मास्टर्स के लिए भुवनेश्वर जाएगी, और एक और मजबूत प्रदर्शन के साथ वर्ष को उच्च स्तर पर समाप्त करने के लिए विश्‍व रैंकिंग में अपनी स्थिति मजबूत करने की उम्मीद करेगी।

अन्य मुकाबलों में थाईलैंड के लालिनरात चाइवान और इंडोनेशिया के योहानेस सॉट मार्सेलिनो ने महिला और पुरुष एकल का ताज हासिल किया। चाइवान ने महिला एकल फाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसेन को 21-14, 17-21, 21-16 से हराया, जबकि पुरुष एकल फाइनल में मार्सेलिनो ने अपनी टीम के साथी अल्वी विजया चैरुल्लाह को 21-12, 21-17 से हराया। दूसरी वरीयता प्राप्त सिंगापुर के ही योंग काई टेरी और तान वेई हान जेसिका ने डेनमार्क के मैड्स वेस्टरगाड और क्रिस्टीन बुश को 21-19, 21-11 से हराकर मिश्रित युगल खिताब जीता, जबकि मलेशिया के चूंग होन जियान और मुहम्मद हाइकल ने पुरुष युगल का खिताब जीता। चीनी ताइपे के लिन बिंग-वेई और सु चिंग हेंग पर 21-17, 23-21 से जीत के साथ। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें