nayaindia Dhanbad Kumardhubi market fire धनबाद में 19 दुकानें जल कर खाक
आज खास

धनबाद में 19 दुकानें जल कर खाक

ByNI Desk,
Share

धनबाद। धनबाद (Dhanbad) के कुमारधुबी बाजार (Kumardhubi market) में सोमवार को अहले सुबह लगी भीषण आग (massive fire) में एक साथ 19 दुकानें जलकर राख हो गईं। फायर ब्रिगेड की तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन इस अग्निकांड में दुकानदारों को भारी नुकसान हुआ है। बीते शनिवार को धनबाद के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र में एक प्राइवेट हॉस्पिटल में लगी आग में डॉक्टर दंपति सहित पांच लोगों की जान चली गई थी। दो दिनों के अंतराल में आग लगने से यह दूसरा बड़ा हादसा सामने आया है।

कुमारधुबी बाजार की कुछ दुकानों में सोमवार सुबह आग लगने की खबर फैली तो स्थानीय लोगों ने पहले खुद इसे बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग ने देखते-देखते 19 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और काफी मशक्कत के बाद इसपर काबू पाया जा सका।

आग लगने से कपड़े की चार दुकानें, दो पूजा भंडार और 13 फल एवं सब्जी की दुकानें जलकर राख में तब्दील हो गईं। आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल पाया है। दुकानदारों में से कुछ का कहना है कि इसके पीछे किन्हीं असामाजिक तत्वों की शरारत हो सकती है।

उधर धनबाद के हाजरा क्लिनिक एंड हॉस्पिटल में बीते शनिवार को आग लगने से पांच लोगों की मौत की घटना को लेकर जिला पुलिस और प्रशासन ने जांच टीम गठित की है। फॉरेसिंक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की है। हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है। आईएमए की धनबाद इकाई ने इस हादसे की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। मृतक डॉक्टर दंपति की पुत्री ने भी इस अग्निकांड को किसी साजिश का हिस्सा बताया है। (आईएएनएस)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें