nayaindia Apple Mumbai मुंबई में खुला एप्पल का पहला स्टोर
कारोबार

मुंबई में खुला एप्पल का पहला स्टोर

ByNI Desk,
Share

मुंबई। लंबे इंतजार के बाद एप्पल का पहला स्टोर भारत में खुल गया है। मंगलवार को मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एप्पल का पहला स्टोर खुला। स्टोर का उद्घाटन एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सीईओ टिम कुक ने किया। स्टोर का दरवाजा खोलकर टिम कुक ने इसका औपचारिक उद्घाटन किया। इसके बाद वे बाहर आए और वहां कई घंटों से इंतजार कर रहे लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। उन्होंने भारतीय अंदाज में नमस्ते भी की।

पहले दिन टिम कुक ने खुद ही एप्पल स्टोर में आए ग्राहकों का स्वागत किया। एप्पल का दूसरा स्टोर दिल्ली में खुलेगा। गौरतलब है कि एप्पल का मुंबई का स्टोर 20 हजार वर्ग फीट क्षेत्रफल में बना है। इसके आसपास किसी भी प्रतिद्वंद्वी ब्रांड का स्टोर नहीं खोलने की शर्त रखी गई है।  उद्घाटन के बाद टिम कुक ने ट्विट कर कहा कि मुंबई में जो ऊर्जा दिख रही है वह अविश्वसनीय है।

एप्पल स्टोर का मकसद यहां पर लोगों को अपने उत्पाद को सीधे बेचना, उनकी सर्विसेज और अन्य एसेसरीज को उपलब्ध कराना है। एप्पल स्टोर के उद्घाटन के मौके पर काफी दूर दूर से लोग मुंबई पहुंचे थे। महाराष्ट्र के अलग अलग शहरों के अलाव गुजरात और राजस्थान से भी लोग पहुंचे थे। एप्पल के उत्पादों के एक प्रशंसक 1984 में बना एप्पल का कंप्यूटर लेकर स्टोर पर पहुंचे थे। गौरतलब है कि कंपनी बेहद लोकप्रिय आईफोन के साथ साथ लैपटॉप, कंप्यूटर और अन्य उत्पाद बनाती है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें