nayaindia Adani group will raise Rs 21000 crore by selling shares of two companies अडाणी समूह दो कंपनियों के शेयर बेचकर 21,000 करोड़ रुपए जुटाएगा
कारोबार

अडाणी समूह दो कंपनियों के शेयर बेचकर 21,000 करोड़ रुपए जुटाएगा

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। अरबपति कारोबारी गौतम अडाणी (Gautam Adani) का समूह अपनी दो कंपनियों के शेयर बेचकर लगभग 21,000 करोड़ रुपये जुटाएगा। अमेरिकी शॉर्टसेलर हिंडनबर्ग (Hindenburg ) की ओर से धोखाधड़ी के आरोप लगने के बाद भारी नुकसान उठाने वाले समूह का यह बहुत जोखिम भरा निर्णय माना जा रहा है। अडाणी समूह ने हिंडनबर्ग के सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

अडाणी समूह की दो कंपनियों ने शेयर बाजार को बताया कि समूह की प्रमुख फर्म अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (Adani Enterprises Limited) ने 12,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है, जबकि दूसरी कंपनी अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) शेष 8,500 करोड़ रुपये जुटाएगी।

समूह की अक्षय ऊर्जा वाली शाखा अडाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड का निदेशक मंडल भी शनिवार को धन जुटाने के लिए मिलने वाला था लेकिन यह बैठक अब 24 मई के लिए टाल दी गई है। धन संग्रह योग्य संस्थागत खरीदारों को शेयर जारी करने के माध्यम से होगा। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि यूरोप और मध्य पूर्व के निवेशकों ने इसमें काफी दिलचस्पी दिखाई है। (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें