nayaindia Corona Virus Infection Delhi Government review meeting Saurabh Bhardwaj दिल्ली में कोरोना संक्रमण से दो की मौत, सरकार ने बुलाई समीक्षा बैठक
कोविड-19 अपडेटस

दिल्ली में कोरोना संक्रमण से दो की मौत, सरकार ने बुलाई समीक्षा बैठक

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बीच कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के लिए दिल्ली सरकार बृहस्पतिवार को एक बैठक करेगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैठक स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) द्वारा बुलाई गई है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा निदेशक और अन्य हितधारक शामिल होंगे।

दिल्ली में पिछले साल 31 अगस्त के बाद पहली बार संक्रमण के नए मामले 300 तक पहुंचने के एक दिन बाद यह बैठक बुलाई गई है। शहर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में संक्रमण दर भी बढ़कर 13.89 प्रतिशत हो गई है। संक्रमण से मौत के दो मामले भी सामने आए हैं। दिल्ली में पिछले साल 31 अगस्त को संक्रमण के 377 दैनिक मामले दर्ज किए गए थे, जबकि संक्रमण दर 2.58 प्रतिशत थी।

इसे भी पढ़ेः सावधान! भारत में कोविड-19 के 3016 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 13000 के पार

देश में इन्फ्लुएंजा (Influenza) के उप-स्वरूप एच3एन2 (H3N2) के मामलों में वृद्धि के बीच पिछले कुछ दिनों में शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में पिछले कुछ महीनों में दैनिक मामलों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही थी। राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक कोविड-19 संक्रमण के कुल 20,09,361 मामले सामने आ चुके हैं और 26,526 लोगों की जान जा चुकी है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें