nayaindia Dharmendra धर्मेंद्र ने बहादुर शाह जफर की गजल पर 'लिप सिंक' किया
BOLLYWOOD

धर्मेंद्र ने बहादुर शाह जफर की गजल पर ‘लिप सिंक’ किया

ByNI Entertainment Desk,
Share
Dharmendra Lip Synced

मुंबई। अनुभवी बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र (Dharmendra), जो हाल ही में करण जौहर निर्देशित फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आए थे, उन्‍होंने मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर (Bahadur Shah Zafar) की लिखी गजल पर होंठ हिलाते (लिप-सिंक करते) हुए अपना एक वीडियो साझा किया। वरिष्ठ अभिनेता ने अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया। Dharmendra Lip Synced

जिसमें उन्हें प्रसिद्ध पार्श्व गायक मोहम्मद रफी (Mohammed Rafi) के गाने पर लिप-सिंक करते देखा जा सकता है। अभिनेता ने कैप्शन में लिखा हकीकत ए जिंदगी बयान कर बैठा हूं…मेरे कुनबे के लोग…मेरे प्रशंसक मुझे उदास नहीं देख पाते। गाने की बात करें तो गीतकार साहिर लुधियानवी ने 1960 की फिल्म ‘लाल किला’ के गाने ‘लगता नहीं दिल मेरा’ में मुगल बादशाह की गजल का इस्तेमाल किया था।

यह गजल मूल रूप से मुगल बादशाह ने लिखी थी, जब वह रंगून (म्यांमार) में निर्वासन में थे। इस कविता में उनका अपने देश और अपनों से बिछड़ने का दर्द साफ झलकता है। वह अपनी मौत तक रंगून में ही रहे और उन्हें वहीं दफनाया गया। उन्हें अपनी इस किस्मत का अंदाजा था, जिसे वह इस गजल की आखिरी शेर में जाहिर किया।

यह भी पढ़ें:

ड्रेसिंग रूम में सिगरेट फूंकते पकड़े गए इमाद वसीम

पीले एथनिक सूट में नोरा फतेही का जलवा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें