nayaindia Actor Sheezan Khan Laid Emphasis On Healthy Diet In Busy Lifestyle अभिनेता शीजान खान ने व्‍यस्‍त जीवनशैली में हेल्दी डाइट पर दिया जोर
BOLLYWOOD

अभिनेता शीजान खान ने व्‍यस्‍त जीवनशैली में हेल्दी डाइट पर दिया जोर

ByNI Desk,
Share

Sheezan Khan :- टेलीविजन अभिनेता शीजान खान ने तेज रफ्तार जिंदगी में फास्ट फूड और अनहेल्दी जीवनशैली पर बात करते हुए कहा कि उचित दिनचर्या और खानपान से काफी मदद मिल सकती है। ‘जोधा अकबर’, ‘चंद्र नंदिनी’, ‘सिलसिला प्यार का’ और अन्य में अपने काम से पहचान बनाने वाले शीजान ने फिटनेस मंत्र पर बात करते हुए कहा, ”मेरा फिटनेस फंडा सिंपल है। सबसे पहले मैं समझता हूं कि मुझे अपने शरीर को किस तरह से बदलने की जरूरत है। अब तक मैंने अपने प्रोजेक्ट्स के आधार पर कई बार अपनी फीगर बदली है। उन्होंने कहा मैंने रोटी खाना छोड़ दिया है लेकिन मैं चावल और ओट्स खाता हूं। चिकन, सब्जियों और सभी प्रकार के प्रोटीन पर ध्यान केंद्रित करता हूं, जो मुझे मिल सकता है। अभिनेता ने आगे कहा मेरा मानना है कि तेज-तर्रार जीवनशैली और स्वस्थ आहार एक साथ चल सकते हैं।

मैं पिछले 10 वर्षों से ऐसा कर रहा हूं। तेज गति वाली जीवनशैली एक बहाना है, मैं यह केवल आलसी लोगों में ही देखता हूं। हर साल वे जिम जाने का संकल्प लेते हैं। लेकिन, कभी नहीं जाते। जिन लोगों में प्रेरणा की कमी होती है वे कभी भी इसे हासिल नहीं कर पाते। ‘नजर 2’ अभिनेता ने शेयर किया कि अनुशासित जीवन जीना एक दिन के बारे में नहीं है, बल्कि यह जीवन भर की प्रतिबद्धता है। मानसिक फिटनेस के बारे में बात करते हुए शीजान ने कहा, “शारीरिक फिटनेस एक ऐसी चीज है, जो दिखावे के लिए है, लेकिन, अगर आप मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं हैं, तो उस समय वर्कआउट या कसरत आपको कोई फायदा नहीं करेगा। वर्कफ्रंट की बात करें तो वह इन दिनों शो ‘चांद जलने लगा’ में नजर आ रहे हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें