nayaindia Lok Sabha election अखिलेश, तेजस्वी के साथ राहुल की सभा
बिहार

अखिलेश, तेजस्वी के साथ राहुल की सभा

ByNI Desk,
Share

लखनऊ/पटना। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को बिहार में अपनी सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव के साथ एक जनसभा को संबोधित किया तो उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश सिंह के साथ एक चुनावी रैली में हिस्सा लिया। बिहार के भागलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के समर्थन में आयोजित रैली में राहुल गांधी ने कहा- भाजपा के लोग बात करते हैं, इतनी सीटें आएंगी, उतनी सीटें आएंगी, लेकिन मैं कहता हूं, एनडीए को डेढ़ सौ से ज्यादा सीट नहीं आएगी।

राहुल ने युवाओं को रोजगार का वादा करते हुए कहा- हमारी सरकार बनते ही अग्निवीर योजना को उठाकर फेंक देंगे। देश को दो तरह के शहीद नहीं चाहिए। राहुल गांधी बताया कि विपक्षी गठबंधन की सरकार बनी तो किस तरह की योजना लाएंगे। उन्होंने कहा- जो पैसा मोदी सरकार ने अमीरों में बांटा वो हमारी सरकार बनी तो गरीबों को देंगे। भागलपुर की इस सभा में तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी भी शामिल हुए। तेजस्वी यादव ने अपने भाषण में कहा- चार सौ पार की फिल्म फ्लॉप हो चुकी है। पहले और दूसरे फेज में हम जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले चरण की चारों सीटें महागठबंधन को मिलेंगी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा समाज को बांट रही है। वह रोजगार देने की बजाय युवाओं के बीच तलवार बांट रही है।

राहुल ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक रैली को संबोधित किया। इसमें समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद थे। अमरोहा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी कुवंर दानिश अली के समर्थन में आयोजित जनसभा में राहुल ने कहा- देश की जनता को मालूम होना चाहिए कि उनकी कितनी भागीदारी है। हिंदुस्तान का एक्सरे करवा दो। जातीय जनगणना हिंदुस्तान का एक्सरे है। सरकार आते ही हम जातीय जनगणना का काम शुरू कर देंगे। राहुल ने कहा- जातीय जनगणना से सबको पता चल जाएगा कि आप कितने हो। आपकी कितनी भागीदारी है। इससे किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए। लेकिन नरेंद्र मोदी कहते हैं बिल्कुल नहीं। भाजपा के लोग कहते हैं कि एक्सरे नहीं होगा। क्यों नहीं होगा, बिल्कुल होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें