nayaindia arvind kejriwal ed 9th summons ईडी के समन को केजरीवाल ने चुनौती दी

ईडी के समन को केजरीवाल ने चुनौती दी

Delhi CM Arvind Kejriwal summons
Delhi CM Arvind Kejriwal summons

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हाई कोर्ट पहुंचे हैं। उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की ओर से दिए गए सभी समन को चुनौती दी है। दिल्ली हाई कोर्ट में उनकी याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। गौरतलब है कि ईडी ने दिल्ली शराब नीति में हुए कथित घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले में केजरीवाल को अब तक नौ समन भेज चुकी है। वहीं दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े दो मामलों में भी उन्हें समन भेजा गया था। केजरीवाल एक भी बार जांच एजेंसी के सामाने पेश नहीं हुए। arvind kejriwal ed 9th summons

यह भी पढ़ें: नेतन्याहू न मानेंगे, न समझेंगे!

दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े मामले में उन्हें पहली बार समन भेजा गया था और सोमवार को बुलाया गया था, लेकिन वे नहीं गए। शराब नीति केस में उन्हें नौवें समन के जरिए गुरुवार 21 मार्च को बुलाया गया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े धन शोधन मामले में ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए 17 मार्च को समन भेजकर 18 मार्च को बुलाया था। आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल के न जाने की जानकारी देते हुए ईडी के इस समन को गैरकानूनी बताया।

यह भी पढ़ें: ऐसे कराएंगे एक साथ चुनाव!

आम आदमी पार्टी ने कहा कि जब कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल चुकी है तो फिर बार-बार समन क्यों भेजे जा रहे हैं। गौरतलब है कि ईडी के समन भेजने से एक दिन पहले ही यानी 16 मार्च को समन पर हाजिर नहीं होने के मामले में दिल्ली की विशेष अदालत ने केजरीवाल को जमानत दी थी। तभी आम आदमी पार्टी का कहना है कि भाजपा ईडी के जरिए केजरीवाल को टारगेट कर रही है। ताकि उनको चुनाव में प्रचार करने से रोका जाए।

यह भी पढ़ें: चौटाला परिवार जाट वोट बंटवाएंगा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें