nayaindia Sanjay Singh Rajya Sabha संजय सिंह फिर आप उम्मीदवार

संजय सिंह फिर आप उम्मीदवार

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने जेल में बंद राज्यसभा सांसद संजय सिंह को एक बार फिर राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है। दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। पुराने तीन सदस्यों में से एक सुशील गुप्ता को इस बार पार्टी ने राज्यसभा की टिकट नहीं दी है। उनकी जगह दिल्ली महिला आयोग की सदस्य स्वाति मालीवाल को उम्मीदवार बनाया है। नाम की घोषणा होने के बाद मालीवाल ने दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। वे आठ साल तक महिला आयोग की अध्यक्ष रहीं।

राज्य की तीन लोकसभा सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को दोबारा उम्मीदवार बनाया। गौरतलब है कि संजय सिंह शराब नीति घोटाले में धन शोधन के आरोप में जेल में बंद हैं और पिछले दिनों ईडी ने इस सिलसिले में पार्टी के कोषाध्यक्ष एनडी गुप्ता से भी पूछताछ की थी। इन दोनों को पार्टी ने फिर से टिकट दिया है। तीसरी उम्मीदवार स्वाती मालीवाल हैं।

अदालत ने संजय सिंह को जेल से ही चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है। इसके बाद उन्होंने जेल से ही चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है। गौरतलब है कि 27 जनवरी को दिल्ली में राज्यसभा की सभी तीन सीटें खाली होने वाली हैं। इन पर 19 जनवरी को चुनाव होना है। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया तीन जनवरी से शुरू हो गई है। आप के उम्मीदवारों को निर्विरोध चुना जाना तय है।

पार्टी की ओर से बताया गया है कि राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने आगे हरियाणा की चुनावी राजनीति में काम करने की इच्छा जाहिर की है। वे हरियाणा में आम आदमी पार्टी के प्रभारी हैं, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने होने वाले हैं। आम आदमी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी सुशील कुमार गुप्ता के इस फैसले का सम्मान करती है। पार्टी ने उनकी जगह स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें