nayaindia Vadodara Boat Incident वडोदरा में नाव पलटी, 13 बच्चे और दो शिक्षक डूबे
गुजरात

वडोदरा में नाव पलटी, 13 बच्चे और दो शिक्षक डूबे

ByNI Desk,
Share

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा में गुरुवार को हरणी लेक में एक नाव पलट गई। इस हादसे में 13 बच्चों और दो शिक्षकों की डूब कर मौत हो गई है। नाव में सवार बाकी 10 बच्चे और दो शिक्षकों को बचा लिया गया है। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। नाव में कुल 30 बच्चे और चार शिक्षक सवार थे। नाव पलटने के बाद उसमें बाहर निकले एक बच्चे ने बताया कि उनको लाइफ जैकेट नहीं दी गई थी।

हादसे का शिकार हुए सभी बच्चे वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल के हैं। बताया जा रहा है वे सेल्फी लेने के लिए नाव में एक तरफ आ गए थे, जिसकी वजह से नाव पलट गई। इनमें से किसी भी बच्चे या टीचर ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी। हरणी झील हादसे के बाद देर शाम तक राहत और बचाव व उपचार का काम जारी रहा।

राज्य सरकार ने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख और घायलों को 50 हजार रुपए सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्विट कर इसकी जानकारी दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा- वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटने से हुई जनहानि से मैं दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। प्रत्येक मृतक के परिवार को प्राइम मिनिस्टर नेशनल रिलीफ फंड से दो लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। वहीं, घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें