nayaindia Rajouri Attack मृत नागरिकों के परिजनों से मिले रक्षा मंत्री

मृत नागरिकों के परिजनों से मिले रक्षा मंत्री

श्रीनगर। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को उन तीन लोगों के परिजनों से मिले, जिनकी पिछले दिनों संदिग्ध स्थितियों में मौत हो गई थी। राजनाथ सिंह ने तीनों के परिजनों को न्याय का भरोसा दिया। रक्षा मंत्री से मुलाकात के बाद तीनों मृत नागरिकों के परिजनों ने दावा किया कि रक्षा मंत्री ने उनके सामने कहा कि जो हुआ वह गलत हुआ। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में सेना की दो गाड़ियों पर घात लगाकर हमला किया गया था, जिसमें पांच सैनिक शहीद हो गए थे। उसके बाद सेना ने आठ लोगों को हिरासत में लिया था, जिनमें से तीन लोगों के शव बाद में बरामद हुए थे।

इसे लेकर इलाके में स्थानीय नागरिकों में काफी रोष है और उन्होंने विरोध प्रदर्शन भी किया था। जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को उनके परिजनों से मुलाकात की। उनके साथ उप राज्यपाल मनोज सिन्हा और सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी थे। बुधवार को दोपहर राजनाथ सिंह राजौरी जिले में पहुंचे और तीनों मृतकों के परिवारों से मुलाकात की। सेना की हिरासत में कथित ज्यादती के शिकार चार अन्य लोगों की सेहत की जानकारी लेने रक्षा मंत्री राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल भी गए।

रक्षा मंत्री और उप राज्यपाल जब मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात कर रहे थे तब कई जिला विकास परिषद सदस्य, पूर्व विधायक और नागरिक समाज के सदस्य भी मौजूद थे। रक्षा मंत्री डाक बंगले में मृतकों के परिवारों से मुलाकात करने के बाद जीएमसी अस्पताल पहुंचे। जीएमसी अस्पताल परिसर में उन्होंने संवादाताओं से कहा- जो कुछ भी हुआ…न्याय होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें