nayaindia G20 Delegate Leave For Delhi After Three Day Visit जी20 के प्रतिनिधि तीन दिवसीय यात्रा के बाद दिल्ली के लिए रवाना
जम्मू-कश्मीर

जी20 के प्रतिनिधि तीन दिवसीय यात्रा के बाद दिल्ली के लिए रवाना

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। कश्मीर (Kashmir) की तीन दिवसीय यात्रा के बाद जी20 प्रतिनिधि (G20 Delegate) गुरुवार को दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। अधिकारियों ने कहा, जी20 के सभी प्रतिनिधि कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे के सफल समापन के बाद श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Srinagar International Airport) से दिल्ली के लिए सुबह करीब 10.20 बजे एक चार्टर्ड फ्लाइट से रवाना हुए। समूह के प्रतिनिधियों ने सोमवार को तीसरी पर्यटन कार्य समूह की बैठक की। उन्होंने उसी शाम डल झील (Dal Lake) में ‘शिकारा’ पर सवारी की। मंगलवार और बुधवार को, प्रतिनिधियों ने 18-होल रॉयल स्प्रिंग गोल्फ कोर्स और निशात मुगल गार्डन सहित श्रीनगर में दर्शनीय स्थलों का दौरा किया।

ये भी पढ़ें- http://इंदौर में विवादित पर्चे बांटने के मामले में खंगाले जाएंगे सीसीटीवी फुटेज

उत्साही प्रतिनिधियों ने पारंपरिक कश्मीरी पोशाक में तस्वीरें लीं और बाद में शहर के सभी पैदल पोलो व्यू मार्केट में खरीदारी करने गए। उन्होंने स्थानीय हस्तशिल्प में गहरी दिलचस्पी ली और याद के तौर पर घर ले जाने के लिए कुछ सामान खरीदा। 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से अधिकारियों ने इस हाई प्रोफाइल यात्रा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। प्रतिनिधि अपनी कश्मीर यात्रा के दौरान ललित ग्रैंड पैलेस होटल (Lalit Grand Palace Hotel) और ताज विवांता रिजॉर्ट में रुके थे। दोनों श्रीनगर शहर में डल झील के नजदीक 5 सितारा लग्जरी होटल हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें