nayaindia NIT srinagar सोशल मीडिया पोस्ट पर कश्मीर एनआईटी बंद
श्रीनगर

सोशल मीडिया पोस्ट पर कश्मीर एनआईटी बंद

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में एक सोशल मीडिया पोस्ट को हंगामा मचा है और छात्रों के प्रदर्शन की वजह से बुधवार को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी यानी एनआईटी श्रीनगर बंद कर दिया गया। एक छात्र के ऊपर अपने सोशल मीडिया पोस्ट में पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने का आरोप है। इसके विरोध में एनआईटी के अन्य छात्रों ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर संस्थान में मंगलवार को प्रदर्शन शुरू कर दिया था।

छात्रों के प्रदर्शन के बाद एनआईटी श्रीनगर के प्रभारी रजिस्ट्रार अतीकुर्रहमान ने संस्थान में अगले आदेश तक सभी एकेडेमिक एक्टिविटीज बंद करने का नोटिस जारी कर दिया। इससे पहले छात्रों ने शहर के निगीन इलाके में स्थित संस्थान के दोनों गेट बंद कर दिए थे और परिसर के अंदर नारे लगाए। इस मामले को लेकर बुधवार को एनआईटी के अलावा श्रीनगर के अमर सिंह कॉलेज और डाउन टाउन इलाके में स्थित इस्लामिया कॉलेज के छात्रों ने भी प्रदर्शन किया।

इस बीच खबर है कि आरोपी छात्र को संस्थान ने छुट्‌टी पर भेज दिया है। कश्मीर पुलिस के आईजी वीके विर्दी ने मंगलवार को कहा था- पुलिस को एनआईटी परिसर में छात्रों के विरोध प्रदर्शन की सूचना मिली थी। जांच में पता चला कि एक छात्र ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की थी। हालांकि वीडियो छात्र का नहीं था, बल्कि यूट्यूब से लिया गया था। विर्दी ने कहा कि पोस्ट की सामग्री ने लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। पुलिस को एनआईटी रजिस्ट्रार से एक लिखित शिकायत मिली है। श्रीनगर की निगीन पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें