nayaindia Hemant soren ED ईडी की पूछताछ से पहले विधायकों संग हेमंत की बैठक
झारखंड

ईडी की पूछताछ से पहले विधायकों संग हेमंत की बैठक

ByNI Desk,
Share

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को रांची पहुंचे और उन्होंने सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की। बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीम उनसे पूछताछ करने उनके आधिकारिक आवास पर पहुंचेगी। उससे पहले गठबंधन के विधायकों के साथ हुई बैठक को अहम माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को विधायक दल का नेता बनाने की संभावना पर विचार किया है। मुख्यमंत्री आवास पर मंगलवार रात को हुई बैठक में उनकी पत्नी भी शामिल हुईं।

इससे पहले दिन में भी विधायकों और अन्य नेताओं की बैठक हुई थी। उससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने पिता शिबू सोरेन और माता रूपी सोरेन का आशीर्वाद लिया था। इस बीच बताया गया है कि मंगलवार शाम को हुई बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा के सात विधायक नहीं पहुंचे। इनमें हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन और भाभी सीता सोरेन भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ये विधायक सीएम पद के लिए हेमंत सोरेन की पत्नी के प्रस्ताव से नाराज हैं।

बहरहाल, जमीन घोटाले में घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार 30 जनवरी की दोपहर रांची पहुंचे। वे सोमवार 29 जनवरी से लापता बताए जा रहे थे। रांची पहुंचकर उन्होंने सीएम हाउस में जेएमएम, कांग्रेस और राजद के विधायकों के साथ दिन में मीटिंग की। इस बैठक में कल्पना भी मौजूद थीं। इसके बाद शाम में भी एक बैठक हुई, जिसमें बताया जा रहा है कि बसंत सोरेन, सीता सोरेन, लॉबिन हेंब्रम, रामदास सोरेन, विकास मुंडा, चमरा लिंडा और रवींद्रनाथ महतो नहीं पहुंचे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें