nayaindia Hemant Soren हेमंत सोरेन इस्तीफा नहीं देंगे
झारखंड

हेमंत सोरेन इस्तीफा नहीं देंगे

ByNI Desk,
Share

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय, ईडी की कार्रवाई के बीच बुधवार को सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की। इस में जेएमएम, कांग्रेस और राजद के विधायक शामिल हुए। मुख्यमंत्री आवास में हुई इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए हेमंत सोरेन ने विधायकों से कहा कि वे इस्तीफा नहीं देंगे और मुख्यमंत्री बने रहेंगे। गौरतलब है कि बुधवार को ईडी ने मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू और एक आईएएस अधिकारी सहित कई लोगों के यहां छापे मारे।

बहरहाल, पिछले दिनों झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक सरफराज अहमद ने अपनी गांडेय सीट से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद कहा जा रहा था कि अगर ईडी हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करती है तो वे अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम बनाएंगे और गांडेय सीट से उनको चुनाव लड़वाएंगे। इन अटकलों को खारिज करते हुए विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन ने विधायकों से कहा- सोशल मीडिया और अखबारों पर ध्यान न दें। मैं किसी भी कीमत पर इस्तीफा नहीं दे रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने सभी विधायकों को अभी रांची में ही रहने का निर्देश दिया है। बताया जा रहा है कि सभी विधायक पिकनिक के लिए कहीं जा सकते हैं। बैठक से बाहर निकले कांग्रेस के विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि हेमंत सोरेन अभी मुख्यमंत्री हैं और आगे भी मुख्यमंत्री बने रहेंगे। जेएमएम के विधायक मथुरा महतो ने कहा सरकार पर कोई संकट नहीं है।

राज्य सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा- हेमंत सोरेन हमारे सर्वमान्य नेता हैं। वही मौजूद रहेंगे। विधायक दल की अचानक हुई बैठक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा- नए साल में हम सभी मिले हैं। गठबंधन में शामिल सभी दलों के विधायकों से मिले और मिठाइयां खाई हैं। कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा- बैठक में एक लिफाफा था। मैंने उस लिफाफा को खोला, जिसपर लिखा था, अगले 25 साल तक हेमंत सोरेन की सरकार रहेगी। इससे पहले कांग्रेस की अलग से बैठक हुई थी, जिसमें 17 में से 15 विधायक मौजूद रहे थे। दो गैरहाजिर विधायकों ने पहले ही इस बारे में जानकार दे दी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें