nayaindia 5 Crore Spent on Renovation of Bhopal Khedapati Temple भोपाल के खेड़ापति मंदिर के जीर्णोद्धार पर खर्च होंगे 5 करोड़
मध्य प्रदेश

भोपाल के खेड़ापति मंदिर के जीर्णोद्धार पर खर्च होंगे 5 करोड़

ByNI Desk,
Share

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) के नरेला विधानसभा (Narela Assembly) के छोला दशहरा मैदान स्थित प्राचीन खेड़ापति हनुमान मंदिर (Khedapati Hanuman Temple) का पांच करोड़ की लागत से जीर्णोद्धार होगा। इसे मिनी कॉरिडोर (Mini Corridor) की तरह बनाया जायेगा। साथ ही मन्दिर परिसर के समीप मार्केट को भी सुव्यवस्थित किया जाएगा। राज्य सरकार की विकास यात्रा में हिस्सा लेने पहुंचे चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग (Vishwas Kailash Sarang) ने वार्ड 76 में विकास यात्रा के दौरान यह घोषणा करते हुए कहा, खेड़ापति हनुमान मंदिर राजधानी भोपाल के सबसे भव्य मंदिर के रूप में विकसित किया जाएगा।

मंत्री सारंग ने कहा कि छोला दशहरा मैदान के पास श्री खेड़ापति हनुमान के प्रसिद्ध मंदिर की ऐसी मान्यता है कि जन-कल्याण के लिए श्री हनुमान जी महाराज ने स्वयं इस स्थान का चयन किया और मूर्ति प्रगट हुई। मंदिर के स्वरूप में समय के साथ परिवर्तन होता रहा। अब यह मंदिर भव्य स्वरूप में है। करोड़ों की लागत से भोपाल की पवित्र धरोहर को संवारने के लिये कार्य-योजना तैयार हो गई है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें