nayaindia Amount Of Ladli Bahna In MP Reach Bank Account June 10 मप्र में लाडली बहना की राशि 10 जून को पहुंचेगी बैंक खातों में

मप्र में लाडली बहना की राशि 10 जून को पहुंचेगी बैंक खातों में

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के तहत पात्र महिलाओं के खातों में 10 जून को राशि का भुगतान किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत अगले माह से बहनों के खाते में राशि डाली जाएगी। इसके लिए आवश्यक तैयारी कर ली जाए। कलेक्टर्स ध्यान देकर कार्यवाही करें कि हर हालत में 10 जून को बहनों के बैंक खाते में राशि डाल दी जाए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि झाबुआ जिले (Jhabua District) में 90 प्रतिशत से अधिक आवेदनों में आधार लिंक एवं डीबीटी सक्रिय खातों की कार्यवाही हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- http://बिहार निवासी की केरल में पीट-पीट कर हत्या, आठ गिरफ्तार

अंतिम सूची पोर्टल पर उपलब्ध है। ग्राम पंचायतों में सूची को चस्पा भी कराया जाए। आवेदनों के संबंध में प्राप्त आपत्तियों की ठीक ढंग से जांच करें। कोई भी पात्र बहना लाभ से वंचित न रहे। बहनों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। उन्हें अनावश्यक बैंक आने की जरूरत नहीं पड़े। मुख्यमंत्री चौहान ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Of India) के वरिष्ठ अधिकारी और राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति के संयोजक व महाप्रबंधक तरसेम सिंह जीरा (Tarsem Singh Jeera) को निर्देश दिये कि महिलाओं को बैंक के स्तर पर कोई परेशानी न हो, उन्हें बैंक न आना पड़े, यह प्रयास करें। मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना से संबंधित सभी कार्य बिना बाधा के संपन्न हो जाए। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें