nayaindia Loksabha election 2024 मोदी का 370 सीट जीतने का दावा

मोदी का 370 सीट जीतने का दावा

भोपाल। मध्य प्रदेश में पिछले साल दिसंबर में विधानसभा का चुनाव जीतने के बाद पहली बार दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य का लोगों का आभार जताया। उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रचार का आगाज करते हुए रविवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में 370 सीट का आंकड़ा पार कर जाएगी। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से कथित तौर पर कही बात का हवाला देते हु कहा कि संसद में विपक्षी नेता भी कह रहे हैं कि एनडीए को चार से से अधिक सीट मिलेंगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश में साढ़े सात हजार करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद झाबुआ जिले में आदिवासी समुदाय के लोगों की एक जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने मतदाताओं से आगामी चुनाव में भाजपा को लोकसभा की 543 में से 370 सीट जीताने के लिए पिछले तीन चुनावों में हर बूथ पर पार्टी को मिले सबसे अधिक मत की तुलना में 370 अतिरिक्त वोट सुनिश्चित करने को कहा।

मोदी ने कहा- मुझे यकीन है कि भाजपा का कमल चुनाव चिन्ह निश्चित रूप से अपने दम पर 370 का आंकड़ा पार कर जाएगा। उन्होंने कहा कि वे लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार करने के लिए झाबुआ नहीं आए हैं, बल्कि हालिया विधानसभा चुनावों में मध्य प्रदेश में मिले जबरदस्त समर्थन के लिए लोगों को धन्यवाद देने के खातिर एक सेवक के रूप में आए हैं। गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की। बहरहाल, जनसभा को संबोधित करने से पहले साढ़े सात हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा- हमारी डबल इंजन सरकार मध्य प्रदेश में दोगुनी गति से काम कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें