nayaindia kamakhya mandir corridor assam कामाख्या कॉरिडोर का शिलान्यास
असम

कामाख्या कॉरिडोर का शिलान्यास

ByNI Desk,
Share

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या और काशी के तर्ज पर असम के ऐतिहासिक कामाख्या मंदिर के सौंदर्यीकरण से जुड़े एक बड़े प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। उन्होंने करीब पांच सौ करोड़ रुपए में बनने वाले कामाख्या दिव्यलोक कॉरिडोर का शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने कई और परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने असम की यात्रा के दूसरे दिन रविवार को एक जनसभा को भी संबोधित किया और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ने पहले के मुकाबले विकास पर चार गुना से ज्यादा खर्च किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी यात्रा के दूसरे दिन रविवार को असम में 11 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- आज मुझे एक बार फिर मां कामाख्या के आशीर्वाद से असम के विकास से जुड़े प्रोजेक्ट्स आपको सौंपने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा- थोड़ी देर पहले यहां 11 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। ये सारे प्रोजेक्ट असम और नॉर्थ-ईस्ट के साथ ही दक्षिण एशिया के दूसरे देशों के साथ इस क्षेत्र की कनेक्टिविटी को और मजबूत करेंगे।

गौरतलब है कि इसमें राज्य और केंद्र की कई परियोजनाएं हैं। इनमें कामाख्या मंदिर गलियारा है, जो 498 करोड़ रुपए का है। इसके अलावा गुवाहाटी में नए हवाई अड्डे के टर्मिनल से छह लेन की सड़क की 358 करोड़ रुपए की और नेहरू स्टेडियम को फीफा मानकों के अनुरूप बनाने के लिए 831 करोड़ रुपए की परियोजना शामिल है। परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के बाद गुवाहाटी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा- अयोध्या में भव्य आयोजन के बाद मैं अब यहां मां कामाख्या के द्वार पर आया हूं। आज मुझे यहां मां कामाख्या दिव्यलोक परियोजना का शिलान्यास करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस दिव्यलोक की जो कल्पना की गई है, मुझे उसके बारे में विस्तार से बताया गया है। मोदी ने कहा- जब ये बनकर पूरा होगा तो ये देश और दुनिया भर से आने वाले मां के भक्तों को असीम आनंद से भर देगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें