nayaindia pm modi rameshwaram मोदी ने समुद्र में डुबकी लगाई और पूजा की
Trending

मोदी ने समुद्र में डुबकी लगाई और पूजा की

ByNI Desk,
Share

चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल दूसरी बार तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे और शनिवार को समुद्र में डुबकी लगाई। उसके बाद प्रधानमंत्री ने रामेश्वरम में श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने मंदिर में आयोजित श्री रामायण पारायण कार्यक्रम में भाग लिया। इस मौके पर पीएम मोदी को मंदिर के पुजारियों की ओर से पारंपरिक सम्मान दिया गया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी 22 जनवरी को अयोध्‍या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह में यजमान होंगे। उससे पहले वे देश के अलग अलग हिस्सों में भगवान राम से जुड़े मंदिरों और धार्मिक जगहों पर जा रहे हैं।

बहरहाल, प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को अग्नितीर्थ तट पर समुद्र में डुबकी लगाई। इस दौरान वे रुद्राक्ष की माला फेरते नजर आए। इसके बाद उन्‍होंने तमिलनाडु के इस प्राचीन शिव मंदिर में पूजन किया। तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले के रामेश्वरम में स्थित शिव मंदिर का संबंध रामायण काल से है। ऐसा कहा जाता है कि यहां मौजूद शिवलिंग भगवान श्रीराम द्वारा स्थापित किया गया था, जिसकी भगवान राम और मां सीता ने पूजा-अर्चना की थी। तिरुचिरापल्ली जिले के श्रीरंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी वायु सेना के हेलीकॉप्टर से वहां पहुंचे थे।

गौरतलब है कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या जाएंगे। पहले कहा जा रहा था कि वे एक दिन पहले जा सकते हैं। लेकिन अब उनका कार्यक्रम 22 की सुबह अयोध्या पहुंचने का है। उस दिन दोपहर सवा 12 बजे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में वे शामिल होंगे। उसके बाद एक बजे वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उनका चार घंटे तक अयोध्या में रहने का कार्यक्रम है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें