nayaindia Thousands of Devotees Paid Obeisance Golden Temple on New Year नए साल पर हजारों श्रद्धालुओं ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका
पंजाब

नए साल पर हजारों श्रद्धालुओं ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका

ByNI Desk,
Share

अमृतसर। स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) के नाम से मशहूर हरमंदिर साहिब (Harmandir Sahib) में रविवार को हजारों श्रद्धालुओं ने नए साल के पहले दिन मत्था टेका। शनिवार देर शाम से ही श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया और आधी रात तक मंदिर परिसर में जाम लग गया। 2023 के पहले दिन की सुबह के साथ, हजारों भक्तों को मंदिर में मत्था टेकटे हुए देखा गया। अपने परिवार के साथ स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने वाले दिल्ली के रहने वाले हरप्रीत गिल (Harpreet Gill) ने कहा, सालों से हम यहां नए साल के पहले दर्शन के लिए आते रहे हैं। 

एक अन्य आगंतुक गुरचरण कौर ने कहा, हमने शांतिपूर्ण 2023 के लिए भोर से पहले सरोवर में पवित्र डुबकी लगाई। सुबह से ही कड़ाके की ठंड का सामना करते हुए हजारों श्रद्धालु मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे और स्वर्ण मंदिर के पवित्र सरोवर में डुबकी लगाई। पंजाब (Punjab) के अन्य हिस्सों में अमृतसर (Amritsar), लुधियाना (Ludhiana), जालंधर (Jalandhar), पटियाला (Patiala) और अन्य कस्बों में विभिन्न धार्मिक स्थलों पर लोगों की भीड़ उमड़ी। उत्सव का उत्साह चंडीगढ़ (Chandigarh) और हरियाणा (Haryana) के कस्बों और शहरों में भी देखा जा सकता है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें