nayaindia kisan andolan शंभू बॉर्डर पर किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम किया
पंजाब

शंभू बॉर्डर पर किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम किया

ByNI Desk,
Share
Kishan Andolan
Kishan Andolan

चंडीगढ़। पंजाब और हरियाणा के किसानों बुधवार को रेलवे ट्रैक जाम किया। पंजाब और हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों ने शंभू रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया है। दोपहर 12 बजे से किसान शंभू बॉर्डर के पास ही रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, जिसकी वजह से पुलिस और किसानों की धक्कामुक्की हुई। मगर, किसानों ने बैरिकेडिंग तोड़ दी और ट्रैक पर बैठ गए। किसान सरकार से युवा नेता नवदीप सिंह जलबेड़ा सहित तीन किसानों की रिहाई की मांग कर रहे हैं।

इस संबंध में किसानों की पहले हरियाणा और पंजाब सरकार से मीटिंग हुई थी, जिसमें रिहाई का भरोसा मिला था। इसके बाद किसानों ने सरकार को 16 अप्रैल तक का समय दिया था। सरकार ने रिहाई नहीं की तो वे ट्रैक पर उतर आए। किसानों के प्रदर्शन के चलते 34 ट्रेन प्रभावित हुई हैं। 11 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल किया गया है, जबकि कई ट्रेनों के रूट डाइवर्ट किए गए हैं तो कुछ के रूट शॉर्ट किए गए हैं।

किसान नेता जगजीत डल्लेवाल ने कहा- सरकार ने भरोसा देकर भी उन्हें रिहा नहीं किया। हमारा किसान साथी जेल में मरणव्रत पर बैठा है। जब तक सरकार उसे रिहा नहीं करती, हम ट्रैक खाली नहीं करेंगे। अगर सरकार अभी रिहा कर दे तो हम 10 मिनट में हट जाएंगे। आंदोलन की अगुआई कर रहे किसान नेता सरवण सिंह पंधेर ने कहा- हम रेल नहीं रोकना चाहते थे। मगर, हमें इसके लिए मजबूर करना सरकार की विफलता है। सरकार ने 16 अप्रैल तक रिहाई का भरोसा देकर वादाखिलाफी की है। उन्होंने कहा कि रेल रोको आंदोलन अनिश्चितकाल के लिए रहेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें