nayaindia Manpreet Singh Badal Leave Congress Joined BJP कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल
ताजा पोस्ट

मनप्रीत बादल भाजपा में शामिल

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली/चंडीगढ। पंजाब के वरिष्ठ नेता तथा राज्य के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया। अपनी नयी पारी शुरू करने से ठीक पहले उन्होंने कांग्रेस में गुटबाजी का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

वहीं, कांग्रेस ने बुधवार को मनप्रीत सिंह बादल पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब कांग्रेस पर से ‘बादल’ छंट गए हैं।

मनप्रीत बादल पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस महासचिव एवं पार्टी के संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट किया, एक आदमी जिन्होंने अपनी पार्टी बनाने के लिए अकाली दल को छोड़ दिया और फिर कांग्रेस में शामिल हो गए, उन्हें पांच साल के लिए वित्त मंत्री बनाया गया, फिर 60 हजार से अधिक के रिकॉर्ड अंतर से हार गए और उसके बाद सुषुप्तावस्था में चले गए और अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। पंजाब कांग्रेस पर से बादल छंट गए हैं।’

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, भाजपा महासचिव तरुण चुग और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी की मौजूदगी में बादल ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नौ सालों के कार्यकाल में भारत कूटनीतिक और आर्थिक मोर्चे पर एक मजबूत देश के रूप में उभरा है।

पंजाब में कांग्रेस की स्थिति पर चिंता जताते हुए बादल ने कहा कि राज्य ‘पिछड़’ रहा है और भाजपा एकमात्र पार्टी है जो वहां की चुनौतियों का समाधान कर सकती है।इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री गोयल ने बादल की सराहना करते हुए कहा कि वह विद्वान, सरल और अनुभवी हैं एवं ‘जीएसटी’ परिषद की बैठक के दौरान पंजाब के वित्त मंत्री के रूप में वह व्यापक राष्ट्रीय हितों की बात करते थे। उन्होंने कहा कि यह एक स्वर्णिम दिन है और उनके भाजपा में शामिल होने से सिखों के साथ भाजपा का रिश्ता और मजबूत होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें