nayaindia Rajasthan CM Bhajanlal Sharma राजस्थान में गहलोत की योजनाएं जारी रहेंगी
राजस्थान

राजस्थान में गहलोत की योजनाएं जारी रहेंगी

ByNI Desk,
Share

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्य के लोगों को आश्वस्त किया है कि पिछली सरकार द्वारा शुरू की गई कोई भी योजना बंद नहीं होगी। सोमवार, 25 दिसंबर को भजनलाल शर्मा ने ऐलान किया कि राज्य में कोई ऐसी योजना बंद नहीं होंगी, जिसे पिछली कांग्रेस सरकार ने शुरू किया था। मुख्यमंत्री ने कहा- हम कांग्रेस सरकार की किसी योजना को बंद नहीं करेंगे, बल्कि उन्हें और प्रभावी बनाया जाएगा। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना की रकम बढ़ाने का वादा भी किया है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर मनाए जा रहे सुशासन दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पहुंचे थे। वहां उन्होंने पिछली सरकार की योजनाओं को जारी रखने का ऐलान किया। गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट कर राज्य सरकार से कांग्रेस की योजनाओं के बारे में स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा था। गहलोत ने लिखा था- वर्तमान सरकार को हमारी सरकार की योजनाओं को लेकर भी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। इससे जनता को परेशानी न हो। कोई नई व्यवस्था लागू होने तक पुरानी व्यवस्था चालू रखनी चाहिए।

गहलोत की चिंताओं का प्रत्यक्ष जिक्र किए बगैर भजनलाल ने कहा- हमने आयुष्मान भारत योजना को पांच से 10 लाख तक बढ़ाया। अब हम इस योजना में 25 लाख तक का इलाज मुफ्त कराने के लिए काम करेंगे। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा- ये लोग कहते हैं कि दवाइयां बंद हो जाएंगी। मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भी बात की है। मैं कहना चाहता हूं कि जो दवाइयां मिलती थीं, वो मिलेंगी। हमने कोशिश की है कि इसमें दवाइयां बढ़ाने का काम करें। जो हमारे लिए आवश्यक है। हम किसी भी योजना को बंद नहीं करेंगे, हम आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने अस्पताल दौरे को लेकर कहा- मैं घर से बीजेपी प्रदेश कार्यालय की तरफ निकल रहा था। मेरे मन में विचार आया, सुशासन दिवस के दिन मुझे एसएमएस अस्पताल जाना चाहिए। मैंने निरीक्षण किया और अधिकारियों को कहा है कि अब राज बदल गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें