nayaindia Rajeev यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश

यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share
Rajeev Nayan Mishra Arrested

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2023 के पेपर लीक के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी राजीव नयन मिश्रा (Rajeev Nayan Mishra) को नोएडा एसटीएफ ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया। वह पहले भी इस तरह के मामलों में शामिल रहा है। Rajeev Nayan Mishra Arrested

इस वर्ष यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा (Up Police Recruitment Exam) में 48 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इनमें लगभग 16 लाख महिला अभ्यर्थी भी थीं। परीक्षा 17 और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में चार पालियों में 2,385 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

उत्तर प्रदेश सरकार ने पेपर लीक की रिपोर्ट के बाद परीक्षा रद्द कर दी थी। यूपी पुलिस ने इससे पहले 18 फरवरी को परीक्षा में अनुचित तरीके अपनाने पर की साजिश रचने के आरोप में राज्य भर से 244 लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया था। बाद में मार्च में, यूपी एसटीएफ (UP STF) ने मामले में मेरठ और दिल्ली से सात और लोगों को गिरफ्तार किया।

अधिकारियों के अनुसार, आरोपी प्रश्न पत्र लीक मामले में शामिल एक गिरोह के सदस्य थे। मेरठ निवासी दीपक, बिट्टू, प्रवीण, रोहित, नवीन और साहिल को कांकेर खेड़ा पुलिस स्टेशन (Kanker Kheda Police Station) के एक घर से गिरफ्तार किया गया था। गौतमबुद्धनगर निवासी प्रमोद पाठक को भी गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें:

सुशील मोदी कैंसर से पीड़ित, चुनाव में नहीं करेंगे प्रचार

संजय सिंह को जमानत मिली

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें