nayaindia Amit Shah यूपी से अब गुंडे कर रहे हैं पलायन: अमित शाह
उत्तर प्रदेश

यूपी से अब गुंडे कर रहे हैं पलायन: अमित शाह

ByNI Desk,
Share
Amit Shah

मुरादाबाद। देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि यूपी में माफिया राज अब खत्म हो गया है। यहां आज गुंडे पलायन कर रहे हैं। विपक्ष देश को बांटने का काम कर रहे हैं। यूपी में विकास के कई काम हुए हैं। गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शुक्रवार को मुरादाबाद में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और कहा कि पीएम मोदी ने अपने सारे वादे पूरे किए हैं। Amit Shah

मैं यहां पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 2013 में आया था। उस समय यहां पर डर, दंगे, गौ तस्करी और गुंडों का राज चलता था। आपने समाजवादी पार्टी को हटाया और यहां पर डर, गुंडे और गौ तस्करी की जगह वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट का काम चालू हुआ और विकास आगे बढ़ा है। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) जी ने सात साल के अंदर उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद करने का काम किया है। यहां से पलायन, माफिया राज और गौ तस्करी खत्म हो गई है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने उत्तर प्रदेश को 4 एयरपोर्ट और 6 एक्सप्रेसवे दिए। कांग्रेस (Congress) के खड़गे जी कहते हैं कि राजस्थान और उत्तर प्रदेश वालों को कश्मीर से क्या लेना-देना। मैं इन्हें बताना चाहता हूं कि मुरादाबाद का बच्चा-बच्चा, कश्मीर के लिए अपनी जान देने के लिए तैयार है। 70 साल तक कांग्रेस धारा 370 को बच्चे की तरह अपनी गोद में खिलाती रही। आपने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया और मोदी जी ने 5 अगस्त, 2019 को धारा 370 को समाप्त कर दिया।

आज शान से हमारा तिरंगा वहां लहरा रहा है। अमित शान ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में कश्मीर हमेशा के लिए भारत के साथ जुड़ गया है। आपने दो बार मोदी जी को चुना, मोदी जी ने सारे वादे पूरे किए। कभी राहुल बाबा हमारा मजाक उड़ाते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, तिथि नहीं बताएंगे। 2019 में एक बार फिर आपने मोदी जी की सरकार बनाई।

पांच साल में कोर्ट का फैसला भी आ गया, भूमिपूजन भी हुआ और 22 जनवरी को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई। शाह ने कहा कि मोदी जी ने 10 साल में देश की अर्थव्यवस्था को 11वें नंबर से 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बना दी। आप तीसरी बार मोदी सरकार (Modi Government) बना दो, मोदी की गारंटी है, इस बार भारत को हम तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बना देंगे। गृहमंत्री ने कहा कि मोदी जी ने गन्ने की एफआरपी 210 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 340 रुपये प्रति क्विंटल की।

भुगतान 23 हजार करोड़ से बढ़ाकर 2 लाख 50 हजार करोड़ किया और 20 से अधिक चीनी मिलें चालू की और 5 नई चीनी मिलें बनाई गई। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने 4 जातियों में पूरे देश को बांटा है – महिला, गरीब, युवा और किसान। इसी के आधार पर पूरे देश में सबका विकास करने का काम किया है।

यह भी पढ़ें:

तेजस्वी ने ‘डबल इंजन’ सरकार पर किए सवाल

नवरात्रि में नॉनवेज पर पीएम मोदी का तेजस्वी यादव पर हमला

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें