nayaindia Mayawati मायावती ने किया राज्य के बंटवारे का वादा
उत्तर प्रदेश

मायावती ने किया राज्य के बंटवारे का वादा

ByNI Desk,
Share
Mayawati lok sabha elections
Mayawati lok sabha elections

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती लोकसभा चुनाव के प्रचार में उतरी हैं। रविवार को मुजफ्फरनगर में अपनी पार्टी की रैली में उन्होंने भाषण दिया और कहा कि उनकी सरकार बनी तो वे पश्चिम उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाया जाएगा। गौरतलब है कि वे काफी पहले भी राज्य के बंटवारे की बात कर चुकी है। इतना ही नहीं कई बार उत्तर प्रदेश को चार हिस्सों में बांट कर चार राज्य बनाने की मांग भी कई बार उठी है।

बहरहाल, लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पहली चुनावी रैली में मायावती ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने का वादा करने के साथ साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट बेंच स्थापित करने का भी वादा किया। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट इलाहाबाद में है और और लखनऊ में उसकी बेंच है। लंबे समय से मेरठ या पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसी अन्य जिले में हाई कोर्ट बनाने की मांग उठती रही है।

बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को अपने चुनाव अभियान की शुरुआत सहारनपुर में रैली के साथ ही। सहारनपुर की रैली में मायावती ने दावा किया कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए सत्ता में वापसी आसान नहीं होगी क्योंकि उनकी कथनी और करनी में अंतर है। मायावती ने भाजपा पर जनता से झूठ बोलने और ताकतवर लोगों के हित में काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने के बजाय अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ रही है। मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी ने समाज के सभी वर्गों को उचित हिस्सेदारी दी है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के आठ लोकसभा सीटों- सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें