nayaindia Uttarakhand उत्तराखंड है निवेश का प्रमुख ठिकाना: मोदी
उत्तराखंड

उत्तराखंड है निवेश का प्रमुख ठिकाना: मोदी

ByNI Desk,
Share

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड को निवेश का प्रमुख ठिकाना बताते हुए कहा कि हाल के चुनावों में जनता ने स्थिर और मजबूत सरकारों के लिए मतदान किया है। प्रधानमंत्री यहां वन अनुसंधान संस्थान में आयोजित ‘उत्तराखंड वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन’ का उद्घाटन करने के बाद संबोधित कर रहे थे।

”उन्होंने देश की ताकत, कमजोरियों और खतरों को देखते हुए आज के भारत का एक ‘स्वॉट’ विश्लेषण करने का सुझाव दिया। स्वॉट विश्लेषण में किसी की ताकत, कमजोरी, अवसर एवं खतरे का आकलन किया जाता है। मोदी ने कहा, “हम हर जगह आकांक्षाएं, आशा, आत्मविश्वास, नवाचार और अवसर देखते हैं। आपको नीति-संचालित शासन देखने को मिलेगा।”

मोदी ने कहा कि उनके ‘तीसरे कार्यकाल के दौरान भारत अगले कुछ वर्षों में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए तैयार है।’उन्होंने कहा, “भारतीय कंपनियों के लिए, भारतीय निवेशकों के लिए यह आदर्श समय है। भारत कुछ ही वर्षों में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए तैयार है। मेरे तीसरे कार्यकाल में ऐसा होना तय है।”

उन्होंने कारोबारों से उत्तराखंड में निवेश करने और इसकी विकास यात्रा में भागीदार बनने का आह्वान किया। इसके साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि उन्हें कोई समस्या नहीं होगी।प्रधानमंत्री ने निवेशकों से आपूर्ति श्रृंखला को इस तरह मजबूत करने की अपील की कि अन्य देशों पर भारत की निर्भरता कम हो।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें