nayaindia Kumar P Barve sworn in Maryland Public Service Commissioner कुमार बर्वे बने मैरीलैंड लोक सेवा आयुक्त
विदेश

कुमार बर्वे बने मैरीलैंड लोक सेवा आयुक्त

ByNI Desk,
Share

Maryland Commissioner:- कुमार पी. बर्वे, अमेरिका में राज्य विधानमंडल के लिए चुने गए पहले भारतीय-अमेरिकी हैं, जिन्होंने आधिकारिक तौर पर मैरीलैंड लोक सेवा आयोग के सदस्य के रूप में शपथ ली है। रॉकविले निवासी बर्वे के अगले सप्ताह पद ग्रहण करने की उम्मीद है। गवर्नर वेस मूर ने कमिश्नर पैट्रिस एम. बुबर के उत्तराधिकारी के रूप में इन्हें नामित किया गया। बुबर ने 18 मई, 2022 से इस पद पर कार्य किया है।

पिछले महीने इस पद के लिए उन्हें चुनते हुए, गवर्नर मूर ने कहा था कि बर्वे मैरीलैंड हाउस ऑफ डेलिगेट्स के अनुभवी हैं और पर्यावरण और परिवहन समिति के भीतर उनका नेतृत्व उन्हें इस भूमिका के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाता है। मूर ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कर चुकाने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए पर्यावरणीय नेतृत्व के प्रति अपने प्रशासन की प्रतिबद्धता को मजबूत करने की बर्वे की क्षमता है।

अपनी नियुक्ति से पहले, बर्वे ने 1991 से मैरीलैंड हाउस ऑफ डेलिगेट्स में पर्यावरण और परिवहन समिति के अध्यक्ष, अधिकांश नेता, अधिकांश व्हिप और मॉन्टगोमरी काउंटी हाउस प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष सहित नेतृत्व की भूमिकाएं निभाई थीं। महासभा में रहते हुए उन्होंने पर्यावरण नियमन, ऊर्जा उत्पादन और संरक्षण, और ग्रीनहाउस गैस में कमी सहित कई मुद्दों पर काम किया।

सिल्वर स्प्रिंग में पेंट ब्रांच हाई स्कूल के स्नातक बर्वे ने बी.एस. जॉर्ज टाउन विश्वविद्यालय से लेखा में बी.एस.अर्जित किया। 2017 में, उन्हें लीग ऑफ कंजर्वेशन वोटर्स लेजिसलेटर ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया। उन्हें 2013 में इंडिया अब्रॉड लाइफटाइम सर्विस अवार्ड भी मिला, इसके बाद 2008 और 2006 में टेक काउंसिल ऑफ मैरीलैंड टेक्नोलॉजी एडवोकेट ऑफ द ईयर पुरस्कार मिला।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें