nayaindia Air India Express : टेकऑफ के दौरान रनवे सेे टकराया विमान, ....
सर्वजन पेंशन योजना
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Air India Express : टेकऑफ के दौरान रनवे सेे टकराया विमान, ....

टेकऑफ के दौरान रनवे सेे टकराया विमान, तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग, 182 यात्रियों की अटकी सांस

तिरुवनंतपुरम | Air India Express : एयर इंडिया के साथ शुक्रवार को एक बार फिर से बड़ी घटना हो गई। जिसके चलते केरल के तिरुवनंतपुर एयरपोर्ट पर को अफरातफरी मच गई। तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी जिससे 182 पैसेंजर्स की जान खतरे में आ गई।

दरअसल, कालीकट से दम्मम जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट की तकनीकी खराबी के चलते डायवर्ट करते हुए तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस दौरान तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पूरी तरह से इमरजेंसी घोषित कर दी गई। घटना की वजह से फ्लाइट में फंसे सभी यात्रियों को दूसरे विमान से दम्मम भेजा गया।

क्या खराबी आई फ्लाइट में
Air India Express : जानकारी के अनुसार, एइर-इंडिया एक्सप्रेस आईएक्स 385 फ्लाइट कालीकट से दम्मम जा रही थी। लेकिन बीच में ही फ्लाइट में हाइड्रोलिक उपकरण खराब होने के कारण उसे डायवर्ट करना पड़ा। जिसके बाद विमान को तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षित तरीके से उतारा गया। विमान में 182 यात्रियों बताए जा रहे हैं। विमान का पिछला हिस्सा कालीकट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के दौरान रनवे से टकरा गया था।

अरब सागर के ऊपर खाली किया गया विमान का ईंधन
Air India Express : विमान के पायलटों ने एक बार फिर से सुझबूझ का परिचय देते हुए विमान में बैठे सभी यात्रियों को सुरक्षित उतरने के लिए पहले अरब सागर के ऊपर विमान का ईंधन खाली किया और इसके बाद विमान हवाई अड्डे पर उतरा गया। इस दौरान हवाई अड्डे पर पूरी तरह से इमरजेंसी घोषित कर दी गई। ये सब जानकर हवाई यात्रियों में हड़कंप मचा रहा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − five =

सर्वजन पेंशन योजना
सर्वजन पेंशन योजना
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एकता का विकल्प नहीं
एकता का विकल्प नहीं