nayaindia Air India Express Plane Fire: Air India की फ्लाइट के इंजन में आग....
इंडिया ख़बर

Air India की फ्लाइट के इंजन में आग, पायलट ने दिखाई सूझबूझ, इमरजेंसी लैंडिंग

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली | Air India Express Plane Fire: पिछले कई दिनों से हवाई यात्रा में हो रही परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अबू धाबी से कालीकट जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के इंजन में आग लगने के घटना हो गई है। जिसके बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार यानि आज सुबह प्लेन के बांए इंजन में उड़ान के दौरान आग लग गई। इसकी सूचना जैसे ही पायलट को मिली तो फ्लाइट को वापस हवाई अड्डे पर लैंड करवाया गया।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इस घटना को लेकर बयान जारी करते हुए कहा कि, ‘अबू धाबी से कालीकट जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट एक के इंजन में आग लगने के बाद प्लेन की अबू धाबी हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

अबू धाबी हवाई अड्डे उड़ान भरने वाले इस विमान में कुल 184 यात्री सवार थे। एयर इंडिया के विमान ने अबू धाबी से भारतीय समयानुसार सुबह 3ः29 बजे उड़ान भरी और 45 मिनट बाद इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इस दौरान विमान करीब 1,975 फीट की ऊंचाई पर पहुंच चुका था। फ्लाइट के एक इंजन में आग की सूचना पर पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए प्लेन को दोबारा अबू धाबी एयरपोर्ट पर सावधानी पूर्वक उतारा। एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुताबिक, एयरक्राफ्ट बी737-800 के इंजन में आग लगी थी। इस घटना को लेकर डीजीसीए ने इस मामले पर संज्ञान लिया है।

Air India Express Plane Fire: आपको बता दें कि प्लेन के इंजन में आग और अन्य वजहों से पहले भी कई बार विमान की इमरजैंसी लैंडिंग हो चुकी हैं। चार दिन पहले ही लखनऊ से कोलकाता जा रहे एयर एशिया के विमान की पक्षी टकराने के चलते इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। इससे पहले गत 23 जनवरी को भी एयर इंडिया एक्सप्रेस की त्रिवेंद्रम से मस्कट जाने वाली फ्लाइट को उड़ान भरने के 45 मिनट बाद वापस त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर लैंड कराना पड़ा था, क्योंकि विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी। वहीं इसके भी पहले 22 दिसंबर को दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में एक सांप घुस गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें