nayaindia Ananya Birla युवाओं को जागरूक करने पहुंचीं अनन्या बिड़ला
छत्तीसगढ़

युवाओं को जागरूक करने पहुंचीं अनन्या बिड़ला

ByNI Desk,
Share

रायपुर। ‘जलवायु परिवर्तन के खिलाफ युवाओं की भूमिका’ कार्यक्रम में पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम, रायपुर में पैनल डिस्कश्न एवं लाइव बैंड का आयोजन किया गया। जिसमें युवा गायिका, और युवा महिला उद्यमी अनन्या बिड़ला ने शिरकत की।

छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल द्वारा प्रस्तुत यूनिसेफ, राष्ट्रीय सुरक्षा योजना, अनन्या बिड़ला फाउंडेशन और संज्ञा पीआर के संयुक्त प्रयास से आयोजित इस कार्यक्रम में जलवायु परिवर्तन के खिलाफ युवाओं की भूमिका सुनिश्चित करने और राज्य पर्यटन उद्योग को बढ़ावा के उद्देश्य से पैनल डिस्कशन में राज्य के प्रतिष्ठित व्यक्तिवों सहित युथ आइकॉन के रूप में उपस्थित अनन्या बिरला ने अपने विचार रखे।

डिस्कशन में सभी पैनलिस्ट ने अनुशासित जीवन पद्धति से जलवायु परिवर्तन नियंत्रण पर जोर दिया। सभी पैनलिस्ट ने अपने संस्थान द्वारा पर्यावरण की सुरक्षा किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। और युवाओं को ऊर्जा संरक्षण के लिए जागरूक होने का संदेश दिया। मुख्यमंत्री के सलाहकार गौरव द्विवेदी ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि आज युवाओं का युग है।उन्होंने छत्तीसगढ़ आने के लिए अनन्या बिड़ला को धन्यवाद दिया।

छत्तीसगढ़ पर्यटन बोर्ड के प्रबन्ध संचालक अनिल साहू जी ने पर्यावरण सन्तुलन और पर्यटन के सतत विकास में छत्तीसगढ़ शासन के योजनाओं की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राज्य में 90 लाख क्विन्टल से अधिक धान खरीदी होती है लेकिन पराली जलाने की जो समस्या दिल्ली और पंजाब क्षेत्रों में देखी जाती है वैसी यहां नही है।


पैनल डिस्कशन में अनन्या ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि युवा समझदार हैं वे अनुशासित जीवन पद्धति के साथ पर्यावरण संरक्षण कर सकते हैं। आपके पास यदि पर्यावरण संरक्षण को लेकर कोई विचार हो तो उसे हमसे अवश्य साझा करें हम उस पर अमल करेंगे। अनन्या बिड़ला ने इस दौरान वर्ष 2023 में 10 हजार पेड़ लगाने का संकल्प लिया जिसकी शुरुआत उन्होंने वे रायपुर के डीडीयू आडिटोरियम परिसर से किया।
पैनल डिस्कशन के बाद आयोजित लाइव बैंड में अनन्या के गानों पर लोग झूमते-गाते दिखे।

मुख्यमंत्री के सलाहकार गौरव द्विवेदी जी ने अनन्या को राजकीय गमछे से सम्मानित किया और अनिल कुमार साहू जी ने बस्तर आर्ट की श्रीराम की मूर्ति और छत्तीसगढ़ हर्बल्स का हैंपर स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट किया।अनन्या बिड़ला, अनिल साहू जी सहित पर्यावरणविद एम.एल. नायक, अजय मिश्रा, श्वेता पटनायक, मंजरी शर्मा, तनुजा वर्मा और पैनल डिस्कशन में प्रमुख पैनलिस्ट रहे और श्याम सुंदर मॉडरेटर रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें