nayaindia balasore train accident FIR ट्रेन हादसे में एफआईआर दर्ज
ताजा पोस्ट

ट्रेन हादसे में एफआईआर दर्ज

ByNI Desk,
Share

बालासोर। ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को हुए रेल हादसे में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। रेलवे की शिकायत पर ओडिशा जीआरपी ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की। इसमें लापरवाही से मौत की धाराएं जोड़ी गई है। फिलहाल इस एफआईआर में किसी का नाम नहीं है। गौरतलब है कि इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का सिफारिश की गई। सीबीआई इसी एफआईआर को अपने हाथ में लेकर जांच शुरू करेगी। रेलवे ने केंद्र सरकार से इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी।

बहरहाल, बालासोर में ट्रेन हादसे वाले ट्रैक की मरम्मत का काम पूरा हो गया है। हादसे के 51 घंटे बाद रविवार रात को इस ट्रैक से पहली ट्रेन रवाना की गई। खबर लिखे जाने तक 50 से ज्यादा ट्रेनें इस ट्रैक से गुजर चुकी थीं। पहली ट्रेन रवाना होने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- हमारी जिम्मेदारी अभी खत्म नहीं हुई। हमारा लक्ष्य लापता लोगों को खोजना है। गौरतलब है कि रेल मंत्री हादसे के बाद से ही बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन पर राहत व बचाव अभियान और ट्रैक की मरम्मत के काम की निगरानी कर रहे हैं।

इस बीच खबर है कि बचाव अभियान सोमवार को खत्म हो गया है और एनडीआरएफ की सभी नौ टीमें घटनास्थल से वापस लौट गई हैं। रेल मंत्री ने कहा कि रविवार रात को रेलवे ट्रैक साफ कर दिया गया था। इसके बाद 50-60 से ज्यादा ट्रेनें वहां से गुजर चुकी हैं। उधर कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को ओडिशा ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। वे मंगलवार को कटक और भुवनेश्वर जाएंगी। जहां हादसे में जान गंवाने वाले बंगाल के लोगों के परिजन और घायलों से मुलाकात करेंगी। बुधवार को ममता हादसे में मरने वालों के परिजन को आर्थिक मदद के लिए पांच लाख रुपए का चेक और परिवार के सदस्य को होम गार्ड की नौकरी के लिए अप्वाइनमेंट लेटर देंगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें