nayaindia Bharat jodo yatra kashmir कांग्रेस ने 21 दलों को कश्मीर आने का न्योता दिया
kishori-yojna
देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Bharat jodo yatra kashmir कांग्रेस ने 21 दलों को कश्मीर आने का न्योता दिया

कांग्रेस ने 21 दलों को कश्मीर आने का न्योता दिया

नई दिल्ली। कांग्रेस ने देश भर की सभी विपक्षी पार्टियों को कश्मीर आने का न्योता दिया है। राहुल गांधी के नेतृत्व में हो रही भारत जोड़ो यात्रा के समापन के दौरान होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश भर की 21 विपक्षी पार्टियों को कांग्रेस ने चिट्ठी लिखी है। राहुल की यात्रा का समापन 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्य तिथि के मौके पर कश्मीर के श्रीनगर में होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने समान विचारधारा वाली 21 पार्टियों के अध्यक्षों को 30 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में शामिल होने के लिए चिट्ठी लिखी है। खड़गे ने न्योता देने की चिट्ठी में लिखा- यात्रा की शुरुआत से हम समान विचार वाले भारतीयों को यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते रहे हैं। राहुल गांधी के न्योते पर कई पार्टियों के सांसद अलग अलग जगहों पर यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने अंत में लिखा है- मैं आपके पॉजिटिव रिस्‍पांस और श्रीनगर में आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं। इससे पहले कांग्रेस की यात्रा जब उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर रही थी तब भी देश के सबसे बड़े राज्य की विपक्षी पार्टियों को इसमें शामिल होने का न्योता दिया गया था लेकिन एक भी नेता शामिल नहीं हुआ था।

बहरहाल, राहुल की यात्रा जब कश्मीर पहुंचेगी तब वहां की पार्टियां इसमें शामिल होंगी। पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस दोनों ने राहुल की यात्रा में शामिल होने की सहमति दे दी है। इनके अलावा कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए में शामिल घटक दल यात्रा में शामिल होते रहे हैं। डीएमके, शिव सेना, एनसीपी, जेएमएम, गोवा फॉरवर्ड पार्टी आदि के नेता अलग अलग जगहों पर यात्रा में शामिल हुए। यह देखना दिलचस्प होगा कि कितनी पार्टियों के नेता कांग्रेस की यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होते हैं।

गौरतलब है कि सात सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी 2023 को श्रीनगर में समाप्त होगी। यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी राजधानी श्रीनगर में तिरंगा फहराएंगे। कांग्रेस की यह यात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों से होकर गुजरी है और अभी पंजाब में चल रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
श्रद्धा हत्याकांड में आरोपपत्र दाखिल
श्रद्धा हत्याकांड में आरोपपत्र दाखिल